कबाड़ व्यवसायी की हत्या को लेकर जमकर हंगामा* *अस्पताल तिराहे में शव रखकर काफी घण्टो तक हुआ हंगामा- का देखें लाइव वीडियो*

*कबाड़ व्यवसायी की हत्या को लेकर जमकर हंगामा*
*अस्पताल तिराहे में शव रखकर काफी घण्टो तक हुआ हंगामा- का देखें लाइव वीडियो*

*कई घंटे तक अस्पताल चौराहे का रहा ट्रैफिक जाम*

*सिटी कोतवाली प्रभारी तत्काल प्रभाव से निलंबित*

मध्य प्रदेश जिला सीधी जी हां हम बात कर रहे हैं सीधी शहर के मड़रिया बस्ती में एक ठेला कबाड़ व्यवसायी की मारपीट के उपरांत हुई मौत के मामले को लेकर रविवार की शाम अस्पताल तिराहे में कई घंटों तक काफी हंगामा हुआ। बंसल समाज के 22 वर्षीय युवक की हत्या को लेकर बंसल समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन का विरोध किया एवं हत्यारों को गिरफ्तार कराने की मांग को लेकर अड़े रहे। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। बंसल समाज के लोगों ने बीच सड़क में मृतक का शव रखकर महिलाएं पुलिस के अडिय़ल रवैये को लेकर नारेबाजी करने में भी पीछे नहीं रहीं। इस दौरान काफी पुलिस अमला भी मौजूद रहा।

*क्या था पूरा मामला*

ज्ञात हो कि ये मामला शहर के मड़रिया बस्ती का है जहां कि रोजाना की तरह हाथ ठेला से कबाड़ का व्यवसाय करने वाला सोनू बंसल उम्र 22 वर्ष पिता मुन्नीलाल बंसल निवासी मड़रिया हर जगह कबाड़ का व्यवसाय करता था। रविवार को वो सीधी शहर के करौदिया इलाके में गया था इसी दौरान अचानक कुछ लोगों से दोपहर बाद विवाद हुआ आरोप है कि इसी वजह से वहां के स्थानीय लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट करने के अलावा घर में बंदकर बंधक भी बना लिये थे। यह आरोप मृतक के परिजनों द्वारा लगाया गया है। इस दौरान मृतक बेहोशी हालत में था, परिजनो को जानकारी होने के बाद जब घटना स्थल पर पहुंचे तो शिकायत करने सिटी कोतवाली लाया गया लेकिन परिजनों के आरोप के मुताबिक वहां भी कोई सुनवाई न होने के कारण उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया इसके पहले युवक की मौत हो गई।

*मौत उपरांत चौराहे पर शव रखकर चक्काजाम*

नाराज परिजनो ने शाम शव को अस्पताल चौराहे में रखकर चक्काजाम आंदोलन शुरू कर दिये। इस दौरान काफी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो गई। यहां तक की पुलिस प्रशासन एवं नगर निरीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी उनके समाज के लोगों द्वारा की जाती रही। यह घटनाक्रम करीब दो घण्टे से ज्यादा समय तक चलता रहा। मामले में समझौता करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूलने लगे। काफी संख्या में पुलिस अमले की मौजूदगी के बाद भी मड़रिया बस्ती की महिलाएं बीच सड़क पर लेट गईं। जिस वजह से पुलिस भी काफी समय तक डटी रही लेकिन समझौता होने में काफी बिलंब हो गया।

*कपड़े भी उतारने लगीं महिलाएं*

बंसल समाज में युवक की हत्या से क्षुब्ध महिलाओं को जब आंदोलन से हटाने की पुलिस द्वारा कोशिश की गई तो वो बीच सड़क पर लेटकर कपड़ा उतारने की कोशिश करने लगीं। इस दौरान पुलिस को भी मजबूरी में दूर जाना पड़ा। मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर महिलाएं एवं आंदोलनकारी काफी समय तक डटे रहे। इस दौरान आवागमन बंद रहा। चारों तरफ से पुलिस द्वारा रास्ता बंद करने के कारण आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

*मेरे बेटे की हत्यारो पर हो कार्यवाही : मुन्नीलाल*

कबाड़ व्यवसायी सोनू बंसल निवासी मड़रिया के पिता मुन्नीलाल बंसल ने बताया कि मेरा बेटा कबाड़ का व्यवसाय करता था, यही उसके जीवकोपार्जन का साधन था लेकिन करौदिया में वो कबाड़ लेने गया था। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा उसे घर बुलाकर बंधक बनाने सहित मारपीट की गई। यहां तक की बेहोशी हालत में कोतवाली में लाने के बाद भी नगर निरीक्षक द्वारा कोई पहल नहीं की गई। अस्पताल में लाने के पहले उसकी मौत हो गई है। जिस वजह से हम लोग पुलिस के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं वहीं जो भी आरोपी हो उन पर गिर तारी एवं कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

*मुर्दाबाद के लगाये गये नारे*

इस दौरान आंदोलनकारी पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। हालांकि चक्काजाम के दौरान कोई जनप्रतिनिधि मौजूद नहीं था। लेकिन बंसल समाज के कई लोग एकत्रित होकर अस्पताल तिराहे में सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करते देखे गये। जिस वजह से प्रशासन एवं पुलिस बराबर मौजूद रही। फिर भी आंदोलनकारी जल्द मानने को तैयार नहीं थे।

*कलेक्टर, एसपी पहुंचे मौके पर*

मामला बिगड़ते देख कलेक्टर रवींद्र चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत चक्का जाम स्थल पर शाम तकरीबन 7:45 बजे मौके पर पहुंचे जहां जिला चिकित्सालय ने पीड़ितों को बुलाकर एफआईआर दर्ज की गई है। कलेक्टर और एसपी दोनों ने घटनास्थल पर मौजूद मृतक के परिजनों को पूरी निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है।

*सिटी कोतवाली प्रभारी निलंबित*

इस पूरे मामले को लेकर घंटों हुए प्रदर्शन और मामले की गंभीरता के मद्देनजर एसपी पंकज कुमावत ने तत्काल प्रभाव से सिटी कोतवाली थाना प्रभारी राजेश पांडे को निलंबित कर दिया है।

*मामले में तीन गिरफ्तार*

इस पूरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूरे मामले के सच को सामने लाने के लिए पूछताछ जारी है। खबर लिखे जाने तक गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम का खुलासा नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *