April 20, 2024 1:26 am

swatantraindialive7

गांधी ग्राम शाखा प्रबंधक पर नहीं गिर रही कार्यवाही की गाज आरोपो से घिरे शाखा प्रबंधक को फिर बना दिया गया मैनेजर

गांधी ग्राम शाखा प्रबंधक पर नहीं गिर रही कार्यवाही की गाज आरोपो से घिरे शाखा प्रबंधक को फिर बना दिया गया मैनेजर

मध्य प्रदेश जिला सीधी
भाजपा सरकार में नेताओं की आपसी खींचातानी का फायदा कुछ कर्मचारी एवं अधिकारी उठा रहे हैं। उसी का नतीजा है कि गवन सहित कई अन्य प्रकरणों में जेल जा चुके शाखा प्रबंधक गांधीग्राम रामसजीवन सेन पर सत्ता के ही एक विधायक ने मेहरबानी कर दी। जिनका न्यायालय में अभी भी प्रकरण विचाराधीन है। इसके बाद भी उन्हे शाखा प्रबंधक गांधीग्राम बना दिया गया है। कही न कहीं सत्ता के नेताओं की यही कारनामे पार्टी के लिए दिक्कतें पैदा कर रहे हैं।
यह सभी को मालुम है कि राम संजीवन सेन जहां भी पदस्थ रहे हैं भ्रष्टाचार करने में वे सुर्खियों में थे। इसी वजह से उनके खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराए लग चुकी हैं। कई महीनों तक फरार होने के बाद वे जेल भी जा चुके हैं। जिनका प्रकरण न्यायालय में चल भी रहा है। इसके बावजूद भी उन्हे भाजपा के विधायक में गांधीग्राम में शाखा प्रबंधक बना दिये हैं। आदिवासी क्षेत्र में अब वे फिर लूट-खसोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कही न कहीं भाजपा के नेताओं की आपसी खींचातानी सांसद एवं अन्य विधायक तथा अध्यक्ष की अलग राह होने के कारण वे एक विधायक के कृपापात्र बन गये। सवाल यह उठता है कि नेता तो आपस में लड़ते हैं लेकिन जनता के हितों के साथ कुठाराघात करने एवं भ्रष्टाचार में लिप्त रहने वाले रामसंजीवन को शाखा प्रबंधक जैसी जिम्मेदारी दिलाना लोगों के समझ से परे है। जाहिर है कि उनके द्वारा काफी गवन किया गया, जिन्होने शाखा प्रबंधक की जिम्मेदारी दिलाई उन्हे भी मालुम होगा कि रामसजीवन जहां पदस्थ थे वहीं पर वे भ्रष्टाचार करने में कोई कसर नहीं छोड़े। ऐसी स्थिति में उन पर मेहरबानी करने वाले नेताओं में भी सवालियां निशान उठना तय है।
*विक्रेताओं से बैठक के बहाने ली जाती है सुविधा शुल्क*
शाखा प्रबंधक बनते ही रामसजीवन सेन की तिरछी भौंहे विक्रेताओं पर दिखना शुरू हो गई हैं। अब वे बैठक के बहाने या जांच करने के बहाने विक्रेताओं पर धौंस जमाना शुरू कर दिए हैं। यही वजह है कि सुविधा शुल्क देने वाले विक्रेता जनता के लिए आया अनाज में कटौती कर उन्हे खुश करने में लगे रहते हैं। यदि वे खुश नहीं होंगे तो कार्यवाही का धौस जमाया जाता है मजबूरन विक्रेता उन्हे खुश करने के लिए जनता के हक में डाका डाल रहे हैं। इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कोई पहल न करने के कारण शाखा प्रबंधक के हौसले बुलंद हैं।
:::::::::::::

110 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post