कार्यकर्ताओं का प्यार और विश्वास मेरी सबसे बड़ी पूंजी नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

कार्यकर्ताओं का प्यार और विश्वास मेरी सबसे बड़ी पूंजी
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल 01 मई 2018, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष कमलनाथ जी ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी पूंजी कार्यकर्ताओं का प्यार और विश्वास है, जो मुझे सार्वजनिक जीवन में लोगों के हित में काम करने की प्रेरणा देता है। कमलनाथ आज नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा उनके सम्मान में आयोजित चाय पार्टी में प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरूण यादव और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष बाला बच्चन, सुरेन्द्र चौधरी एवं जीतू पटवारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भी थे।
मैंने राहुल से कहा था पदभार ग्रहण करने के बाद सबसे पहले तुम्हारे घर आऊंगा –
कमलनाथ ने कहा कि मुझे जब नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अपने यहां चाय पर आमंत्रित किया तो मैंने उनसे कहा था कि पदभार ग्रहण करने के बाद अपने घर जाने के पहले तुम्हारे घर आऊंगा। उन्होंने बताया कि राहुल की शादी उनके दिल्ली स्थित घर से ही हुई थी।
इस कुर्सी की शोभा तब है जब प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता इसे मेरी नहीं अपनी कुर्सी समझे- कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी है, लेकिन मेरी इस कुर्सी की शोभा तभी है, जब हर कांग्रेस कार्यकर्ता इसे मेरी नहीं बल्कि अपनी कुर्सी समझे।
कार्यकर्ता मुझे प्रेरित करते हैं – कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्यार और विश्वास उनकी सबसे बड़ी पूंजी है और यहीं पूंजी उन्हें सार्वजनिक जीवन में काम करने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब उनके लिए भोपाल स्थित कांग्रेस कमेटी का कार्यालय और घर छिंदवाड़ा स्थित उनका कार्यालय तथा घर सदैव उनके लिए खुला हुआ है वे उनसे आकर कभी भी मिल सकते हैं।
मैं नहीं थकता मेरे सिक्योरिटी वाले थक जाते हैं – कमलनाथ ने कहा कि जब मैं एयरपोर्ट से पीसीसी की ओर आ रहा था, तब मुझे विधायक आरिफ अकील जी ने कान में कहा कि आप थक तो नहीं गए। तो मैंने उनसे कहा कि मुझे कार्यकर्ताओं का प्यार और जनता का स्नेह इतना मिलता है कि उनकी ताकत से मैं थकता नहीं हूं बल्कि मेरे सिक्योरिटी वाले थक जाते हैं।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कमलनाथ का स्वागत करते हुए कहा कि नाथ के लिए यह घर नया नहीं है। 1977 से 80 के बीच संघर्ष के दिनों में सी-19, शिवाजी नगर में आए हैं और उन्होंने 1980 में कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सिंह ने कहा कि इसलिए मैंने टोटके के रूप में कमलनाथ को चाय पर आमंत्रित किया है और अब कांग्रेस की 2018 में जीत कमलनाथ के नेतृत्व में पक्की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *