May 20, 2024 3:10 am

swatantraindialive7

किशोरी का शव कुएं में मिलने के मामले में जांच करने पहुंची एएसपी
दूसरे दिन हुआ लापता किशोरी का अन्तिम संस्कार

किशोरी का शव कुएं में मिलने के मामले में जांच करने पहुंची एएसपी
दूसरे दिन हुआ लापता किशोरी का अन्तिम संस्कार

सातवें दिन कुएँ में तैरती मिली थी लाश
परिजनों की मांग पर सीधी में कराया गया पीएम

मध्य प्रदेश जिला सीधी नगर परिषद मझौली के वार्ड नं.2 निवासी रामनरेश कुशवाहा की 15 वर्षीया पुत्री आरती का शव लापता होने के 7वें दिन घर से कुछ दूर कुएँ में तैरता हुआ मिला था जिसका अन्तिम संस्कार 8वें दिन परिजनों व पुलिस की उपस्थिती में कराया गया। वहीं उक्त मामले की जांच करने एडिशनल एसपी अंजू लता पटले के नेतृत्व में एसडीओपी रोशनी सिंह ठाकुर एवं थाना प्रभारी दीपक सिंह बाघेला के द्वारा जांच की जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आरती कुशवाहा 31 दिसम्बर 22 से अपने घर से अचानक लापता थी जिसके गुमशुदगी की शिकायत 1जनवरी को उसकी माँ मानवती कुशवाहा द्वारा मझौली थाने की गयी थी लेकिन 7वें दिन 6 जनवरी को उसका शव घर से कुछ दूर बने कुएँ में तैरता हुआ देखा गया जिसकी जानकारी परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई थी, पुलिस के मौके पर पहुंचने व स्थल पंचनामा बाद परिजनों द्वारा पीएम व अन्तिम संस्कार करने से ये कहकर मना कर दिया गया था की मृतक किशोरी का पिता दूसरे शहर में काम करने गया है उसके आने का बाद ही अगली कार्यवाही की जाएगी लेकिन अगले दिन 7 जनवरी को परिजनों द्वारा किशोरी का पीएम जिला चिकित्सालय में कराने व हत्या का मामला दर्ज करने को लेकर अड़ गए जिसकी जानकारी उपस्थित पुलिस बल द्वारा नगर निरीक्षक दीपक सिंह बाघेला को दी गई। जानकारी मिलते ही नगर निरीक्षक श्री बाघेला ने मौके पर पहुँच परिजनों को समझाइस देकर पीएम हेतु शव को अपने व्यय पर शव वाहन से जिला चिकित्सालय के लिए भेजा गया जहां से शव परीक्षण बाद किशोरी का शव पुनः मझौली लाया गया जहां लगभग 3 बजे परिजनों व पुलिस की उपस्थिति में उसका अन्तिम संस्कार कराया गया। जबकि मृतका की मां ने कहा कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराते समय ही मौखिक रूप से हत्या की आशंका व्यक्त की थी। लाश मिलने के बाद पुलिस के जांच में उन्होंने एक लड़की एवं उसके माता-पिता के ऊपर किशोरी का अपहरण करने एवं हत्या किए जाने का बयान दिया है।

इनका कहना है

मैं परिवार के भरण पोषण के लिए बाहर रहता हूँ घटना दिनांक को भी मैं बाहर था, आने के बाद जिस तरह बेटी का शव था उससे यही लगता है उसे मारकर अपना पाप छुपाने के लिए कुएँ में फेक दिया गया है। मेरी पत्नी और छोटी बेटी जिस पर आशंका व्यक्त कर रही है उसी पर मुझे भी संदेह है।
रामनरेश कुशवाहा
मृतिका के पिता

जिस दिन लड़की लापता हुई थी उस समय मेरी छोटी बेटी और बड़ी दोनों घर पर थी उसी समय एक लड़की आकर उसे बुलाकर ले गई थी तब से वापस नहीं आई इसलिए उस लड़की एवं उसके माता-पिता के ऊपर हमें पूरा संदेह है उनके द्वारा हत्या की गई है।
मानवती कुशवाहा
मृतका की मां

मेरे सामने ही मेरी बहन को जो लड़की ने बुला कर ले गई उसके यहां मैं दो-तीन बार गई लेकिन उसने कहा मैं नहीं जानती हूं और वो लड़की और उसकी मां हंस रही थी हमें शंका है कि उन्होंने और उसके माता-पिता ने ही बुला कर हत्या की है।
मृतका की 13 वर्षीया बहन

परिजनों की माँग पर सीधी में पीएम कराया गया है मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही हो पायेगी। शिकायतकर्ताओं ने जिन पर संदेह जताया है उनसे भी पूंछताछ की जाएगी।
दीपक सिंह बाघेला
थाना प्रभारी, मझौली

96 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post