May 20, 2024 3:10 am

swatantraindialive7

अंतिम चरण में पहुंची विंध्य अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारियां
कल 10 जनवरी से प्रारंभ होगा फिल्म महोत्सव

अंतिम चरण में पहुंची विंध्य अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारियां
कल 10 जनवरी से प्रारंभ होगा फिल्म महोत्सव

मध्य प्रदेश जिला सीधी जी हम बात कर रहे हैं विन्ध्य अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में पहुँच चुकी है। ज्ञात हो कि 10 से 12 जनवरी तक महोत्सव आयोजित है जिसमें मुख्य अतिथि लोकप्रिय अभिनेता यशपाल शर्मा अपनी राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त हरियाणवी फीचर फ़िल्म दादा लखमी के साथ महोत्सव में शिरकतकर रहे हैं। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार श्री गिरिजा शंकर की विशेष उपस्थिति रहेगी। साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में हिंदी प्राध्यापक डॉ. एमके पांडेय भी महोत्सव में शिरकत कर रहे हैं। महोत्सव के आयोजक इंजी. आरबी सिंह, डॉ. अनूप मिश्र, विवेक सिंह चौहान के साथ शहर भर के व्यवसायी महोत्सव की तैयारी में जुटे हुए हैं।
फिल्म महोत्सव के निदेशक प्रवीण सिंह चौहान ने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश से दो बड़ी फीचर फिल्म बाईसिकल डेज और मनस्वी की स्क्रीनिंग क्रमशः पहले और दूसरे दिन की जाएगी। तीसरे दिन दादा लखमी दिखाई जाएगी।
सीधी में ऐसा पहली बार होगा कि सर्वेश्रेष्ठ राष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार प्राप्त फ़िल्म दर्शकों को फिल्म के निर्माता निर्देशक और अभिनेता के साथ देखने और उस पर चर्चा करने का अवसर मिलेगा।
इसके साथ ही दिल्ली, पुणे, आगरा, भोपाल और इंदौर से 10 से ज्यादा लघु फिल्मों के निर्देशक, अभिनेता महोत्सव में हिस्सा लेंगे।
महोत्सव में प्रतिदिन शाम को विशेष कार्यक्रम होंगे जिसमें प्रथम दिन कवि सम्मेलन, दूसरे दिन यशपाल शर्मा के साथ उनके फिल्मी सफ़र और जीवन पर चर्चा और तीसरे दिन सभी अतिथियों के साथ ‘संस्कृति और सिनेमा: उत्तर से दक्षिण तक’ विषय पर बातचीत रखी गयी है। उसके उपरांत समापन और पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित होगा।
महोत्सव के संयोजक नीरज कुंदेर ने बताया कि महोत्सव में आदिवासी लोक नृत्य, गीत और वाद्य की प्रस्तुति भी विशेष रूप से होगी साथ ही आदिवासी जीवन पर केंद्रित वृत्तचित्र भी दिखाई जाएँगी।
पूरे शहर में महोत्सव को लेकर उत्साह बना हुआ है। फेस्टिवल की वेबसाइट पर पंजीकरण कर निःशुल्क प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं साथ ही महोत्सव स्थल पर भी निःशुल्क पंजीकरण की व्यवस्था रहेगी।

131 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post