May 19, 2024 10:23 pm

swatantraindialive7

धौहनी विधायक के इशारे पर मझौली जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कर रहे काम जनपद अध्यक्ष व सदस्यों ने लगाया आरोप…

धौहनी विधायक के इशारे पर मझौली जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कर रहे काम जनपद अध्यक्ष व सदस्यों ने लगाया आरोप… सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिखी… विधायक…जनपद अध्यक्ष की वर्चस्व की जंग..

*सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिखी वर्चस्व की जंग

मध्य प्रदेश जिला सीधी जी हां हम बात कर रहे हैं सीधी जिले के मझौली जनपद पंचायत की जहां कृतिम अंग व सहायक उपकरण वितरण करने के पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत 17 जनवरी को आईटीआई भवन मझौली में सुबह 10 बजे से 1:00 बजे दिन तक समय नियत किया गया था जिसमें क्षेत्रीय विधायक का समय से न पहुंचने के कारण कार्यक्रम में काफी देरी हुई जिसको लेकर अध्यक्ष एवं जनपद सदस्य कार्यक्रम का बहिष्कार कर चले गए या यूं कहा जाए कि इस कार्यक्रम में भी वर्चस्व की जंग साफ दिखी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद अध्यक्ष सुनैना सिंह एवं सदस्यों को कार्यक्रम के संबंध में सीईओ द्वारा आमंत्रण पत्र भेजा गया था जिसमें समय सुबह 10:00 से 1:00 तक निर्धारित किया गया था जिसमें आमंत्रित जनपद अध्यक्ष एवं सदस्यगण निर्धारित समय में पहुंच गए थे। अध्यक्ष द्वारा कार्यक्रम के देरी पर सीईओ से कार्यक्रम शुरुआत करने के लिए बार-बार आग्रह किया गया लेकिन उनके बातों को नजरअंदाज किया गया तब कार्यक्रम में हो रही देरी के चलते जनपद अध्यक्ष व सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार कर चले गए।

*कलेक्टर के आदेश की हुई अवमानना नहीं बटा लंच पैकेट* आयोजित कार्यक्रम के संबंध में कलेक्टर सीधी के द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए थे जिसमें आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले दिव्यांगों को को लाने व ले जाने की व्यवस्था जनपद पंचायत सीई ओ को सौंपी गई थी साथ ही सभी को लंच पैकेट/ स्वल्पाहार दिए जाने के भी निर्देश थे लेकिन इस आदेश को सीई ओ मझौली के द्वारा गंभीरता से नहीं लिया और न तो लंच पैकेट की व्यवस्था कराई न ही लाने ले जाने एवं उनके सहायक ट्राइसिकिल ले जाने की व्यवस्था की गई। जिस कारण दिव्यांगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बताते चलें कि भारत सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश भर में सामाजिक अधिकारिता शिविरों के माध्यम से दिव्यांग जनों के जीवन में बदलाव लाने के लिए भारत सरकार की एपिड योजना के अंतर्गत जनपद पंचायत मझौली के आई टी आई परिसर में मंगलवार को नि: शुल्क सहायक उपकरण का वितरण का कार्यक्रम आयोजित कर दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण वितरित किए गए। इस दौरान 170 विभिन्न प्रकार के दिव्यांग जनों को कृत्रिम उपकरण वितरित किए गए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से
कुंवर सिंह टेकाम, नगर परिषद अध्यक्ष शंकर लाल गुप्ता, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मझौली सुरेश अग्रवाल, तहसीलदार बी के पटेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी मझौली मान सिंह सैयाम, डाक्टर राकेश तिवारी बीएमओ मझौली, राजेंद्र सिंह भदोरिया सीएमओ नगर परिषद मझौली, चंद्रकांत सिंह प्रबंधक आजीविका मिशन, नगर निरीक्षक दीपक बघेल, लेखाधिकारी अरबिंद तिवारी, संतोष निगम, एड. एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रवीण तिवारी, अखिलेश जायसवाल, रोहणी रमण मिश्रा, राजेश सिंह रज्जे, हुब्बलाल त्रिपाठी, रामसखा शर्मा, तिलक राज सिंह, अखिलेश पाण्डेय, लवकेश सिंह, उदयभान यादव उपाध्यक्ष नगर परिषद मझौली, राममिलन वर्मा जनपद सदस्य नौढिया, रामसजीवन कचेर, रजनीश गुप्ता पार्षद, जन भागीदारी अध्यक्ष पवन मिश्रा, सुजय सिंह।

मेरे अध्यक्ष निर्वाचन के साथ ही सीईओ के द्वारा के द्वारा मुझे अपमानित करते हुए मेरे आग्रह एवं पत्राचार के बाद भी न तो मीटिंग बुलाते व जनहित के कार्यों को नजरअंदाज करना जनपद कार्यालय में ना बैठना इसके साथ ही मुझे अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। आज भी मेरे बार-बार आग्रह के बाद भी निर्धारित समय बीतने के बाद तक कार्यक्रम का संचालन नहीं शुरू कराया गया जिसके चलते मैं व जनपद सदस्यों ने सामूहिक रूप से कार्यक्रम का बहिष्कार किया गया है।
*सुनैना सिंह अध्यक्ष जनपद पंचायत मझौली*

क्योंकि उक्त कार्यक्रम में विधायक जी को सम्मिलित होना था उनके समय पर ना पहुंच पाने के कारण कार्यक्रम में देरी हुई है जिसके कारण अध्यक्ष व सदस्यों ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर चले गए।
*मान सिंह सैयाम मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मझौली*

128 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post