May 20, 2024 12:40 am

swatantraindialive7

भारत के रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को सौंपा पट्टे 140 करोड़ रुपए से अधिक की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर

भारत के रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को सौंपा पट्टे 140 करोड़ रुपए से अधिक की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर

मध्य प्रदेश जिला सिंगरौली जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं सीएम शिवराज ने आज सिंगरौली को करोड़ों रुपए की सौगात दी , उन्होंने आवासहीनों को पट्टे सौंपे और मेडिकल कॉलेज, माइनिंग इंजीनियरिग कॉलेज, सीएम राइज स्कूल, आरओबी सहित करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी, इस मौके पर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत रीवा संभाग के 7 लाख से अधिक कृषकों के खातों में 140 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की।
कार्य्रकम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कह कि सिंगरौली में 248 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण तेजी से प्रारंभ हो जाएगा। सिंगरौली में माइनिंग कॉलेज खोलकर हम अपने युवा बेटे-बेटियों को स्किल्ड करेंगे, ताकि माइनिंग के क्षेत्र में आपको रोजगार मिले। सिंगरौली मे एनर्जी कॉलेज भी खोलेंगे, मध्यप्रदेश की धरती पर बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए सीएम राइज स्कूल प्रारंभ रहे हैं। गरीब, मध्यमवर्गीय, किसान परिवार से आने वाले प्रतिभावान बच्चों की पढ़ाई के लिए फीस सरकार भर रही है।
शिवराज ने कहा कि विकास की दौड़ में सिंगरौली पीछे नहीं रहेगा। यह ऊर्जाधानी मध्यप्रदेश के विकास का इंजन होगा। जल्द ही हम सिंगरौली-रीवा-जबलपुर औद्योगिक कॉरिडोर बनाएंगे, ताकि यहां रोजगार के अवसर और बढ़ सकें, मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई गरीब जमीन के बिना नहीं रहेगा। आज 421 एकड़ जमीन सिंगरौली जिले के के गरीबों को बांटी जा रही है। जहां सरकारी जमीन मिलेगी वहां सरकारी जमीन देंगे और जहां नहीं मिलेगी तो वहां खरीदकर देंगे।

1,397 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post