April 25, 2024 3:21 pm

swatantraindialive7

राहुल गांधी की मौजूदगी में आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी

राहुल गांधी की मौजूदगी में आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व छत्तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी हो गई है.

राहुल सिंह गहरवार संस्थापक $ मैनेजिंग डायरेक्टर सीधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व छत्तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता अरविंद नेताम की कांग्रेस में वापसी हो गई है. अरविंद नेताम छह साल बाद कांग्रेस में लौटे हैं. रायपुर में आयोजित पंचायती राज सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने उनके कांग्रेस प्रवेश की घोषणा की. माना जा रहा है नेताम की कांग्रेस में वापसी के बाद आदिवासियों के बीच पार्टी का जनाधार बढ़ेगा.
बता दें कि अरविंद नेताम की वापसी को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी. पार्टी के बड़े नेताओं ने इस पर सहमति भी जता दी थी. पिछले दिनों पीएल पुनिया और राष्ट्रीय सचिव अरुण उरांव के साथ नेताम की दो-तीन बार मुलाकात भी हुई थी.
गौरतलब है कि आदिवासी नेता अरविंद नेताम को जून 2012 में कांग्रेस ने निलंबित कर दिया था. उन्होंने यूपीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के खिलाफ पूर्व लोक सभा अध्यक्ष और आदिवासी नेता पीए संगमा का समर्थन किया था. बाद में वे संगमा की पार्टी में शामिल हो गए.
जनवरी 2017 में उन्होंने जय छत्तीसगढ़ पार्टी का पुनर्गठन किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ यात्रा पर गुरुवार को रायपुर पहुंचे हैं. राहुल दो दिन में 6 बड़े कार्यक्रमों में शामिल होकर चुनावी शंखनाद करेंगे. इस साल नवम्बर-दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

153 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post