April 19, 2024 9:53 pm

swatantraindialive7

पश्चिम बंगाल में एक और BJP कार्यकर्ता का पोल से लटका मिला शव

पश्चिम बंगाल में एक और BJP कार्यकर्ता का पोल से लटका मिला शव

राहुल सिंह गहरवार संस्थापक $ मैनेजिंग डायरेक्टर सीधी
पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. पुरुलिया जिले के डाभा गांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता का शव पोल से लटका मिला है. मृतक का नाम दुलाल कुमार है और वो बीजेपी से जुड़ा हुआ था. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है.
दुलाल की लाश शनिवार को एक पावर ग्रिड टावर से लटकी मिली. दुलाल भी शुक्रवार रात से लापता था. इसके इलावा एक और बीजेपी समर्थक की पुरुलिया के बड़ाबजार इलाके में पिटाई हुई है. उसे सादर हस्पताल भेजा गया था.
इससे पहले बुधवार को ही ऐसी घटना सामने आने से हड़कंप मच गया था. दोनों घटनाओं के पीछे बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस को आरोपी ठहराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बीजेपी ने इसे सुनियोजित हत्या करार देते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, ‘हम शर्मिंदा हैं, शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है!’
बता दें कि 2 दिन पहले त्रिलोचन महतो नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया था. हत्यारों ने मृतक के पीठ पर ‘बीजेपी के लिए काम करोगे तो यही हश्र होगा’ यह संदेश भी लिख दिया था.
इसकी तस्वीरें आने के बाद देश भर में इस घटना की कड़ी निंदा हुई थी. बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर इस हत्या का आरोप लगाया था. वहीं टीएमसी ने इसके पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया था.
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजा है. आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से महीने भर के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.
राज्य में हाल में हुए पंचायत चुनावों के पहले और वोटिंग के दौरान भी कई इलाकों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक घटनाएं हुई थीं, जिसमें कई लोग मारे गए थे. इस घटना के बाद ममता सरकार और टीएमसी एकबार फिर सवालों के घेरे में आ गई है.

82 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post