March 28, 2024 3:20 pm

swatantraindialive7

*शिक्षक ने की आत्महत्या*

*शिक्षक ने की आत्महत्या*

बिहार मोतिहारी।* बंजरिया थानाक्षेत्र के अंबिकानगर मोहल्ला में एक नियोजित शिक्षक अभय सिंह ने गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। परिजनों के अनुसार विभागीय उत्पीड़न के कारण शिक्षक परेशान चल रहे थे। इन्हीं कारणों से वे आत्महत्या करने पर मजबूर हो गए। अभय हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घोघराहां बैरिया के स्थाई निवासी थे। वे उसी थानाक्षेत्र के मुरारपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रभारी एचएम के पद पर कार्यरत थे।

थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जो बात सामने आई है उसके अनुसार प्रतिदिन की भांति अभय बुधवार को पत्नी को साथ लेकर विद्यालय गए। वहां पत्नी को पहुंचा दिया। कहा कि आज मेरी तबीयत ठीक नहीं है। घर वापस आ गए और गले में फंदा डाल कर पंखे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

जब पत्नी स्कूल से घर पहुंची तो पंखे से शव को लटकता देख इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया ।
उक्त शिक्षक अभय सिंह की शादी हरसिद्धि थानाक्षेत्र के ही जोगिया गांव में 2008 में हुई थी । शादी के बाद से सबकुछ सामान्य चल रहा था। इस बीच विभागीय परेशानी के बीच इन्होंने आत्महत्या कर ली। वे अपने पीछे पत्नी के अलावा छह साल का एक पुत्र छोड़ गए हैं। मृतक अभय सिंह व उनकी पत्नी दोनों नियोजित शिक्षक के रूप में हरसिद्धि प्रखंड के मुरारपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित थे। दोनों व्यवहार से काफी मृदुभाषी थे। हाल के दिनों में उन्हें मध्याह्न भोजन का प्रभार मिला था। इनके सहयोगी शिक्षकों ने बताया कि ये अपने काम के प्रति सजग व सतर्क थे। लेकिन, कुछ दिनों से ये विभागीय कार्यों के ससमय संपादन को लेकर काफी तनाव में थे। पुलिस इन तमाम तथ्यों की जांच कर रही है।

86 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post