March 28, 2024 4:22 pm

swatantraindialive7

देश मे अबतक हुए सेक्स स्कैंडल में मुज़फ़्फ़रपुर के ब्रेजेश ठाकुर का नाम सबसे ऊपर

देश मे अबतक हुए सेक्स स्कैंडल में मुज़फ़्फ़रपुर के ब्रेजेश ठाकुर का नाम सबसे ऊपर

बिहार आज से 2 महीने पहले जब मामला नज़र में आया रहा, ऐसा लग रहा था, घटना सिर्फ इसी शेल्टर होम तक सीमित है, लेकिन मुहल्ले के लोग तभी से दबी ज़बान में कह रहे हैं, ये घटना समंदर में बून्द बराबर पानी जितनी है।

मेरी नज़र इस मुद्दे पर तभी से है, लेकिन हर किसी ने एक ही एडवाइस दी, इस मुद्दे पर मत लिखो, मत बोलो, यहाँ तक कि कुछ दिन पहले तक (ब्रेजेश कि गिरफ्तारी के बाद भी) मैं जब शहर के लोगों से पूछता था, ब्रेजेश ठाकुर केस पर क्या हो रहा है, वो ऐसे रियेक्ट करते हैं, मानो उन्हें इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।

अभी कुछ दिन पहले, ख़बर आई थी 42 में से 29 लड़कियों के साथ बलात्कार हुआ है, जबकि बाकी बची हुई 13 बच्चियों की हालत ही ऐसी नहीं थी, की उनकी जाँच की जा सके, फिर ख़बर आई 34 बच्चियों से बलात्कार की पुष्टि हो चुकी है, अब भी 8 बच्चियाँ मेडिकल टेस्ट के लिए बची हुई है।

ब्रेजेश ठाकुर, कोई आम आदमी नहीं है, मुज़फ़्फ़रपुर के कुढ़नी प्रखंड से विधायकी का चुनाव लड़ चुका है, बेटा को पहले राजनीति में सेट कर चुका है, बेटी उसके अंग्रेज़ी अख़बार की एडिटर इन चीफ़ है, 3 अख़बार चलता है, जिसे नीतीश सरकार सालाना करोड़ो फंडिंग करती है, ब्रेजेश खुद और उसकी बेटी, दोनों को ही नीतीश कुमार ने मान्यता प्राप्त पत्रकार का दर्जा दे रख्खा है। शेल्टर होम के नाम और जो फंड आता है वो अलग।

बिहार में उसके कुल मिला कर उसके 5 शेल्टर होम हैं, जिस दिन उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई, नीतीश की सरकार ने उसे भिखारियों के शेल्टर होम के लिए फंड मुहैय्या कराया। उसकी पहुच का अंदाज़ा आप इन्ही बातों से लगा सकते हैं, नीतीश और सुशील के साथ उनके चेम्बर में बैठ कर साथ चाय पिता है, कई मंत्रियों आईएएस के साथ उसके दोस्ताना रिश्ते हैं।

अभी जो कुछ भी सामने निकल कर आया है, ये ऊँट के मुंह मे जीरे के बराबर है, लेकिन मैं यक़ीन के साथ कह सकता हूँ, इस केस में नाम बहुतो के सामने आएंगे, लेकिन गिरफ्तारी छोटी मछलियों की ही होगी, बाकी सभी के साथ सेटलमेंट होगा, जिसकी पहल हो चुकी है।।

119 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post