April 20, 2024 2:33 am

swatantraindialive7

युवक कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं दिखे जिम्मेवार कांग्रेस नेता

युवक कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं दिखे जिम्मेवार कांग्रेस नेता

एकला चलो के तर्ज पर आयोजित हुआ विरोध कार्यक्रम

मध्य प्रदेश जिला सीधी अंतर्गत मझौली :–युवक कांग्रेस के द्वारा ब्लॉक इकाई मझौली के नगर पंचायत मझौली अंतर्गत मेन बाजार मैं मूल वृद्धि के विरोध में भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया गया। जहां युवक कांग्रेस के गिने-चुने चेहरों के अलावा कोई भी जिम्मेदार पदाधिकारी या सीनियर कार्यकर्ता नहीं दिखे। जिससे पूरा कार्यक्रम औचित्यहीन साबित हुआ ।
बताते चलें कि अगर नगर पंचायत मझौली में ही देखा जाए तो संगठन के कई सीनियर और जूनियर पदाधिकारी और कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का संगठन भी है। लेकिन इन सब के होते हुए इनका न रहना और विरोध प्रदर्शन का आयोजन होना कई तरह के सवाल खड़ा करता है।जिसको लेकर पूरे संगठन की गतिविधि सवालों के घेरे में आ गई।
संगठन सूत्रों की माने तो संगठन के शीर्ष नेतृत्व द्वारा पूर्व में ही सख्त निर्देश पत्र जारी किया गया है।इसमें कहा गया है कि कोई भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी बिना किसी सूचना व मूल इकाई के रायसुमारी के बिना किसी खास कैंडिडेट को लेकर कार्यक्रम आयोजित नहीं करेगा।अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।उसको भी नजरअंदाज करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया।संगठन के जिम्मेवार अपने अनुपस्थित को लेकर दबी जुबान भले ही कुछ कहें लेकिन सवाल यह उठता है कि कोई भी कार्यक्रम बिना मूल इकाई के सहमत के आयोजन करना ही संगठन के दिशा निर्देशों का उल्लंघन माना जाता है।जानकारों का मानना है कि अगर इस तरह की खींचातानी अपने अपने वर्चस्व को लेकर कार्यक्रम किए जाएंगे तो पूरा संगठन मजाक बन जाएगा। वही आगामी विधानसभा चुनाव के परिणाम पर भी सवालिया निशान लगना स्वाभाविक है। इसलिए अब देखना है संगठन किस स्तर से इस पूरे मामले को लेता है ।

76 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post