March 28, 2024 10:03 pm

swatantraindialive7

ररिम्स में गुजरी लालू की रात, आज तय होगा जेल जाएंगे या नहीं*

ररिम्स में गुजरी लालू की रात, आज तय होगा जेल जाएंगे या नहीं

*राँची झारखंड*
राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद गुरुवार की रात राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में बिताई। रिम्स में उनका मेडिकल चेकअप चल रहा है। साथ ही कागजी कार्रवाई भी पूरी की जा रही है। ऐसे में आज हेल्थ रिपोर्ट आने के बाद यह तय होगा कि वे रिम्स में ही आगे रहेंगे या जेल वापस जाएंगे। जरूरत पड़ने पर रिम्स के डॉक्टर एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट, मुंबई के डॉक्टर से भी सलाह लेंगे।

इससे पहले उन्हें कोर्ट के आदेश पर बिरसा मुंडा जेल से रिम्स लाया गया। गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने गुरुवार को रांची सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया। जस्टिस एसएस प्रसाद की कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में लेते हुए होटवार जेल भेज दिया। कोर्ट ने रिम्स के डॉक्टर को लालू प्रसाद के मेडिकल चेक-अप का भी आदेश दिया।

लालू प्रसाद एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्‍हें पहले से हाई बीपी, शुगर, किडनी, प्रोस्‍टेट, किडनी में पथरी, हर्निया, ग्‍लूकोमा, बीटा थैलेसीमिया से जुड़ीं समस्‍याएं हैं। 2014 में ऑर्टिक वल्‍व रीप्‍लेसमेंट, पेटेंट फॉरामेन ओवेले और ऑर्टोप्‍लास्‍टी के ऑपरेशन भी हुए थे।

बीमारी के कारण लालू प्रसाद औपबंधिक जमानत पर थे। उन्होंने हाईकोर्ट में तीन माह की जमानत की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया था, लेकिन हाईकोर्ट ने इस आग्रह को नामंजूर करते हुए 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया था।

183 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post