April 20, 2024 2:32 pm

swatantraindialive7

तीन हजार फुटपाथी दुकानदारों के लिए बनेंगे 14 वेंडिंग जोन

तीन हजार फुटपाथी दुकानदारों के लिए बनेंगे 14 वेंडिंग जोन

बिहार मुजफ्फरपुर
शहर की सड़कों पर बेतरतीब तरीके से अतिक्रमण कर फुटपाथी दुकान लगाने के कारण जाम की भीषण समस्या से निबटने व फुटपाथी दुकानदारों को वेंडिंग जोन बना शिफ्ट करने की कवायद फिर शुरू हो गयी है. पहले फेज में लक्ष्मी चौक से बैरिया तक सड़क के उत्तर किनारे में वेडिंग जोन का निर्माण होगा.
आसपास के सब्जी, फल, मछली व मांस की दुकानों को वहीं शिफ्ट किये जायेंगे. इसके अलावा जिला स्कूल के दीवार से सटे, अखाड़ाघाट देना बैंक के सामने, संजय सिनेमा रोड, आरडीएस कॉलेज रैन बसेरा से दक्षिण, राणी सती मंदिर के समीप व रामेश्वर सिंह कॉलेज के समीप खाली जमीन पर भी वेंडिंग जोन बनाये जायेंगे.
शुक्रवार को नगर आयुक्त की अध्यक्षता में शहरी वेडिंग कमिटी की मीटिंग हुई. इसमें सिविज सर्जन डॉ शिवचंद्र भगत, डीएसपी नगर मुकुल रंजन, मोतीलाल छापड़िया के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे. नगर आयुक्त संजय दूबे ने इंजीनियराें को मापी कर एस्टिमेट तैयार करने का निर्देश दिया है. वहीं दूसरे फेज में नये चयनित स्थल जेल चौक से पानी टंकी के पास, नीम चौक, महिला शिल्प कला भवन के पास, सादपुरा, पक्की सराय व पानी कल कपाउंड चंदवारा में वेंडिंग जोन बनाये जायेंगे.

*प्रधान सचिव जता चुके हैं नाराजगी*

वेंडिंग जोन बनाने में हो रही विलंब पर नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद नाराजगी जता चुके हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह पटना में हुई मीटिंग के दौरान इसकी समीक्षा की थी. स्मार्ट सिटी में शामिल भागलपुर शहर ने सिर्फ प्रस्ताव तैयार कर विभाग के समक्ष पेश किया था.
मुजफ्फरपुर के पीछे रहने पर उन्होंने नगर आयुक्त को जल्द से जल्द इसका एस्टिमेट देने का निर्देश दिया था. मुजफ्फरपुर शहर में 2145 ऐसे वेंडर हैं, जिनका बायोमीट्रिक सर्वे हो चुका है. इसमें अधिकतर को सरकार की तरफ से कैंप लगा पहचान पत्र भी निर्गत किया जा चुका है।

222 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post