April 20, 2024 6:13 am

swatantraindialive7

BJP का महाकुंभ आज, एमपी में पहली बार मंच पर एक साथ दिखाई देंगे मोदी-शाह

BJP का महाकुंभ आज, एमपी में पहली बार मंच पर एक साथ दिखाई देंगे मोदी-शाह

स्वतंत्र इंडिया लाइव सेवन की रिपोर्ट संपादक राहुल सिंह गहरवार
भोपाल तैयार है बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए. बीजेपी इस महाकुंभ के ज़रिए प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्तां में जोश भरेगी और चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी. खुद प्रघानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने आ रहे हैं. दावा है कि इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे.
बीजेपी का दावा है कि यह विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. कार्यकर्ता महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंकी दी है. ये महाकुंभ BHEL के जंबूरी मैदान में हो रहा है. इसमें मध्य प्रदेश में पहली बार मोदी-शाह की जोड़ी एक साथ मंच पर दिखाई देगी. पार्टी को भरोसा है कि 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता इसमें आएंगे. कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए 1.5 लाख कुर्सियां तो बाहर से मंगाई गई हैं.
कार्यकर्ताओं को लाने-ले-जाने के लिए 9 स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं और सैकड़ों बसें लगायी गयी हैं. कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 1 करोड़ से ज्यादा खर्च कर 9 स्पेशल ट्रेन बुक की गईं हैं. ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, कटनी, सिंगरौली, बालाघाट, नीमच, छतरपुर, बुरहानपुर से चलेंगी. ये ट्रेन, 12 हजार बसें और करीब 9 हजार निजी गाड़ियों से भी कार्यकर्ता आएंगे.
कार्यकर्ताओं के पहुंचने का सिलसिला सोमवार शाम से शुरू हो गया है. पार्टी के बड़े नेता भी महाकुंभ में शामिल होने आ रहे हैं. सम्मेलन स्थल सहित पूरे शहर में सुरक्षा के बड़े इंतज़ाम किए गए हैं. 25 IPS अधिकारी और 5000 से ज़्यादा जवानों को सुरक्षा में तैनात किया गया है. जम्बूरी मैदान को अटल परिसर का नाम दिया गया है.
सम्मेलन को देखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है, ताकि कार्यकर्ताओं और शहर की जनता दोनों को दिक्कत ना हो. कार्यकर्ताओं के खान-पान की व्यापक व्यवस्था की गयी है. 34 किचन बनाए गए हैं, जिनमें 7 लाख कार्यकर्ताओं के लिए खाना बनाया जाएगा. कार्यकर्ताओं को देसी भोजन परोसा जाएगा.

71 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post