भाजपा व कांग्रेस की सरकार को लेकर आप नेता का बड़ा बयान -राम विशाल विश्वकर्मा

भाजपा व कांग्रेस की सरकार को लेकर आप नेता का बड़ा बयान -राम विशाल विश्वकर्मा

मध्य प्रदेश जिला सीधी: प्रदेश में लंबे समय तक शासन करने वाली भाजपा और कांग्रेस विकास की परिभाषा ही नहीं समझ पाई है। प्रदेश के प्रमुख शहरों में पिछड़ापन दूर ही नहीं हो रहा है। इसलिए अब आम जनता विकल्प तलाश रही है। वह सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन चाह रही है। आम आदमी पार्टी (आप) उनका विश्वास अर्जित करने के लिए तैयार है। यह बात आप के आप नेता राम चरण सोनी ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही। सोनी जी ने कहा कि आप पार्टी इस बार प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रदेश में करीब 124 प्रत्याशी भी घोषित कर दिए गए हैं।

क्षेत्र तक सीमित सोच
रामचरण सोनी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा या कांग्रेस ही शासन करती रही है। बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी क्षेत्रीय पार्टी बनकर रह गईं। उनकी सोच अपने क्षेत्र तक सीमित रही। इसलिए लोगों के पास कोई बड़ा विकल्प नहीं रहा। लेकिन दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने विपरीत परिस्थितियों में सरकार बनाई। यही नहीं विकास क्या होता है यह बताया। प्रदेश में भी इसी तरह का विकास होना चाहिए। निश्चित रूप से दिल्ली छोटा राज्य है। मध्यप्रदेश का क्षेत्रफल बड़ा है, लेकिन आप यहां भी बदलाव के विकल्प के रूप में सामने आने के लिए तैयार है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में किया बड़ा काम
सोनी ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के लिए अभी तक 124 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिन लोगों को उम्मीदवार बनाया है वह स्वच्छ छवि के हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करके दिखाया है दिल्ली सरकार का चेंजमेकर अभियान राजनीति को स्वच्छ करने में कारगर साबित हो रहा है। इसलिए हमारी पार्टी के कई उम्मीदवार और कार्यकर्ता भी चेंजमेकर बने हैं।

सीधी का दर्द
आप के सीधी विधानसभा 77 के प्रत्याशी राम विशाल विश्वकर्मा ने कहा कि सीधी मध्यप्रदेश में सबसे पिछड़ा शहर हो गया है। इसकी यही वजह है कि यहां कोई भी विकास के कार्य समय पर पूरे नहीं होते। शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार का कोई साधन नहीं है, लेकिन अगर बात स्वास्थ्य सुविधाओं की जाए तो जितने बिस्तर के अस्पताल है, उसमें वृद्धि नहीं हो सकी। विधायक पन्नी बांटने की राजनीति करते हैं। गरीबों के लिए पक्के मकान नहीं बनाए जा रहे। उनके बच्चों की शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल नहीं है। पार्टी ने सीधी विधानसभा से राम विशाल विश्वकर्मा को प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने क्षेत्र में जाकर लोगों को सच्चाई बताने का काम भी शुरू कर दिया है। जल्द ही सीधी एवं मध्यप्रदेश में बदलाव आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *