April 25, 2024 5:32 am

swatantraindialive7

चुरहट बसोड़ बस्ती के निस्तार बन्द करने के आरोपों से घिरे अधिवक्ता का प्रशासन के मुंह पे वीडियो तमाचा।

चुरहट बसोड़ बस्ती के निस्तार बन्द करने के आरोपों से घिरे अधिवक्ता का प्रशासन के मुंह पे वीडियो तमाचा।

अधिवक्ता ने जारी किया महिला मजिस्ट्रेट के खिलाफ वीडियो

यह वीडियो व्यक्तिगत तौर पर बनाया है अधिवक्ता ने,

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो

मध्य प्रदेश जिला सीधी अंतर्गत चुरहट तहसील में एक ऐसा व्यक्ति जिस पर सरकारी जमीन का अतिक्रमण सिद्ध हुआ , जिसने जुर्माना भरा है, जिसका स्थगन और धारा 30 का आवेदन कार्यालय कमिश्नर ने पूर्व में में ही कर दिया था खारिज। जिसे बार बार प्रकरण दर्ज करवाने पर आज दिनांक तक भी व्यवहार न्यायालय से नहीं मिला है स्थगन, 28 जून को जिसका अतिक्रमण का एक हिस्सा गिराया गया। जिसके खिलाफ आम जनता आंदोलन कर रही है। मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जाता है।
सांसद राज्यसभा को ज्ञापन दिया जाता है, महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन दिया जाता है। जो आज दिनांक तक भूमि के स्वामित्व से जुड़े दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर पाया।
वह एक अधिवक्ता होते हुए भी  कार्यपालिक मजिस्ट्रेट पर दबाव बनाने के लिए  इस तरह से वीडियो रिकार्ड कर खुलेआम प्रशासनिक अधिकारी और न्यायालय तहसीलदार के कार्यालय  की धज्जियां उड़ा रहा है और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उसे संरक्षण दे रहे हैं। यह माहौल न कार्यपालिका के लिए अच्छा है और न न्यायपालिका से जुड़े कानूनविदों के लिए।
यह तो तय है कि सीधी जिले में इस तरह के प्रयासों को संरक्षण मिलने से प्रशासन की आम जनता में छवि कुछ बची है या नहीं यह प्रशासन ही जाने।
एक महिला प्रशासनिक अधिकारी एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के विरुद्ध इस तरह की भाषा का न तो हम समर्थन करते हैं और न ही इस वीडियो को यहां दिखाने में हमारा यह उद्देश्य है।
अब देखना यह है कि प्रशासन स्वतः संज्ञान लेकर सख्त कार्यवाही करता है , या तहसीलदार चुरहट को इसमें मुकदमा दर्ज कराने के लिए आगे आना पड़ेगा। आगे जो भी हो लेकिन इस प्रकार के चलन अगर आदत बन गए तो ये शुभ संकेत अच्छा नहीं हैं।

80 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post