April 24, 2024 5:45 pm

swatantraindialive7

आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जबलपुर दौरा नर्मदा पूजा के बाद करेंगे जबलपुर में रोड शो

आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जबलपुर दौरा नर्मदा पूजा के बाद करेंगे जबलपुर में रोड शो

मध्यप्रदेश जबलपुर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का मध्य प्रदेश में रोड शो का सिलसिला जारी है. अब वे मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में रोड शो करेंगे. यह उनका एक महीने के भीतर मध्य प्रदेश का तीसरा दौरा है.
दरअसल, मध्य प्रदेश में सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भोपाल में रोड शो और विंध्य में रोड शो के बाद अब जबलपुर में रोड शो है. इस दौरान राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे.

(इसे पढ़ें- विंध्य के बाद अब राहुल गांधी का मिशन महाकौशल : ये है शेड्यूल)

राहुल गांधी यह है कार्यक्रम
राहुल गांधी 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे. इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से 12 बजे मुरैना पहुंचेंगे. जहां आम्बेडकर स्टेडियम में आदिवासी एकता परिषद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद राहुल जबलपुर जाएंगे. जबलपुर में वे ग्वारी घाट पर नर्मदा पूजन करने के बाद 4.30 बजे बंदरिया तिराहा से अब्दुल हमीद तिराहे तक आठ किलोमीटर का रोड शो करेंगे. रोड शो के बाद शाम को जबलपुर के रद्दी चौक पर राहुल एक धन्यवाद भाषण देंगे और रात में जबलपुर से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.
राहुल गांधी का रोड शो रामपुर चौक से 3.30 बजे शुरू होगा, जो गोरखपुर चौक, शास्त्री ब्रिज, तीन पत्ती, मालवीय चौक होते हुए कमानिया गेट, गोहलपुर, अब्दुल हमीद चौक होते हुए रद्दी चौक पहुंचकर ख़त्म होगा. अपने रोड शो के दौरान राहुल गांधी जबलपुर शहर की तीन विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे.
रोड शो की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
राहुल गांधी के रोड शो को लेकर एसपीजी ने पूरी व्यवस्था संभाल ली है. जबलपुर में करीब 15 सौ जवान तैनात किए गए हैं. 68 पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र रखेंगे. एसपीजी ने उमा घाट को अपने घेरे में ले लिया है. जिस ओपन गाड़ी में राहुल गांधी रोड शो करेंगे, उसे एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है.
कांग्रेस की तैयारी
रोड शो के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पहले से ही तैयारी कर ली है. आठ किलोमीटर लम्बे रोड शो का रास्ता पूरी तरह बैनर-पोस्टरों से पटा हुआ है राहुल के स्वागत के लिए 100 से ज्यादा मंच लगाए गए हैं. राहुल गांधी के इस पूरे दौरे में उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- अपने ही गढ़ में घिरी बीजेपी को क्या ‘संजीवनी’ दे पाएंगे अमित शाह!

177 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post