अवैध खनन मामले में थाना प्रभारी सहित पांच आरक्षक लाइन अटैच

अवैध खनन मामले में थाना प्रभारी सहित पांच आरक्षक लाइन अटैच

 

मध्‍यप्रदेश के सिंगरौली जिले में गढ़वा थाना इलाके में हो रहे रेत के अवैध खनन और परिवहन की खबर दिखाए जाने के बाद गढ़वा थाने से पांचों आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया है. इसके अलावा गढ़वा थाना प्रभारी पीएस रावत को थाने से हटा कर कंट्रोल रूम में पदस्थ कर दिया गया और गढ़वा थाने की कमान प्रशिक्षु डीएसपी अपूर्व मलावी को सौंपी गई है.
पूरा मामला गढ़वा और चितरंगी इलाके से गुजरने वाली सोन नदी से अवैध रेत उत्खनन से जुड़ा हुआ है. इलाके में प्रतिबंध के बावजूद उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाले खनन माफिया सोन नदी पर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन कर रहे थे. आरोप था कि गढ़वा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी पैसे लेकर खनन माफिया को संरक्षण दे रहे थे.
ऐसा एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें पुलिसकर्मी खनन माफिया से जुड़े लोगों से पैसे लेते हुए और ट्रक गुजरते हुए दिख रहे थे. होने के बाद हरकत में आए जिला पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने यह पूरी कार्रवाई की है.
इससे पहले, वीडियो सामने आने के बाद मीडिया से बात करते हुए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंदे ने कहा था कि वीडियो में प्रथम दृष्टया सिपाही पैसे लेते दिख रहा है. इसलिए सिपाही का यह वीडियो सामने आने के बाद उसे लाइन अटैच कर दिया गया है. इसके अलावा इस पूरे मामले की जांच चितरंगी एसडीओपी को सौंप दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *