विधानसभा निर्वाचन के लिए कम्युनिकेशन प्लान टीमों का किया गठन

विधानसभा निर्वाचन के लिए कम्युनिकेशन प्लान टीमों का किया गठन

मध्यप्रदेश भोपाल मतदान केंद्रों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग शिवपुरी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम निर्वाचन को पारदर्शी व निष्पक्ष बनाए जाने के लिए जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कम्युनिकेशन प्लान टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें संबंधित विधानसभा क्षेत्र में मतदान दिवस के तीन दिवस पूर्व से विभिन्ना प्रकार की जानकारियां रि
153 मतदान केंद्रों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम निर्वाचन को पारदर्शी व निष्पक्ष बनाए जाने के लिए जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कम्युनिकेशन प्लान टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें संबंधित विधानसभा क्षेत्र में मतदान दिवस के तीन दिवस पूर्व से विभिन्ना प्रकार की जानकारियां रिटर्निंग ऑफिसर आरओ के माध्यम से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को भेजेंगी।

कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के मार्गदर्शन में जिले के 153 मतदान केंद्रों पर लाईव बेवकास्टिंग, 122 मतदान केंद्रों पर वीडियोंग्राफी और 124 मतदान केंद्रों पर सीसीटीव्ही कैमरे भी लगाए जाएंगें। कम्युनिकेशन प्लान के नोडल अधिकारी डॉ. अरविंद भार्गव ने बताया कि पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए गठित किए गए कम्यूनिकेशन प्लान के लिए प्रभारी अधिकारी बनाए गए है। जिसमें करैरा, अजा विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रमोद श्रीवास्तव, पोहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए राजाबाबू गुप्ता, शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए कामनी सक्सेना, पिछोर विधानसभा क्षेत्र के लिए दीपक यादव व कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लिए अंकुर कुशवाह शामिल है। उक्त टीमों के द्वारा मतदान केंद्र स्थल तक का कम्युनिकेशन प्लान तैयार कर निर्वाचन आयोग की बेवसाइड पर अपलोड किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *