*तेजस्‍वी के बोल: नीतीश एक-दो साल के मेहमान, मुझे अभी 50 साल करनी राजनीति*

*तेजस्‍वी के बोल: नीतीश एक-दो साल के मेहमान, मुझे अभी 50 साल करनी राजनीति*

बिहार गोपालगंज लालू प्रसाद को जेल भेज कर बीजेपी आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन जब वे नहीं डरे तो उन लोगों के साथ मिलकर मेरे चाचा (नीतीश कुमार) ने मेरे पूरे परिवार पर केस दर्ज करा दिया। शहर के मिंज स्टेडियम में आयोजित संविधान बचाओ न्याय यात्रा के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने ये बातें कहीं।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे चाचा को अब खींच-खांच कर एक से दो साल के मेहमान हैं। लेकिन मुझे तो 50 साल राजनीति करनी है। कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार आरक्षण को खत्म कर फिर से गरीबों को खटिया पर बैठने, दलितों को मंदिर में जाने से रोकना चाहती है। लेकिन जब तक मेरे शरीर में अंतिम सांस है, मैं आरएसएस के लोगों से लडऩे का कार्य करूंगा।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था। नीतीश कुमार ने जनादेश की चोरी कर भाजपा के लोगों को सत्ता में लाकर बैठा दिया। कहा कि हम भी चाहते तो भाजपा के साथ मिलकर आज बिहार के मुख्यमंत्री होते। मुझे चिंता है उन गरीबों और दलितों की जो भाजपा के खिलाफ महागठबंधन को वोट दिए थे।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को पता है कि आने वाले चुनाव में दंगाई पार्टी के कार्यकर्ता व नेता सड़क से लेकर गांव तक घूम घूम कर लोगों को झांसा देने का कार्य करेंगे। लेकिन आपको सजग रहना होगा।

कहा, भाजपा की सरकार केंद्र में बैठकर आरक्षण को खत्म करना चाहती है। आरक्षण खत्म होने के बाद फिर से वहीं 1990 के पहले वाला दिन देखना पड़ेगा। आप लोगों को मंदिर में आने से रोक दिया जाएगा। भाजपा के नेता हिंदू-मुस्लिम में बांट देंगे।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार संविधान को खत्म कर देने में जुटी है। मौका मिलने पर सब समाप्त हो जाएगा। आपको जागना होगा। आने वाले दिनों में नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार को बताना होगा कि यह लोकतंत्र है। यहां केवल जनता की सुनी जाती है, और आगे भी सुनी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मेरे चाचा कहते है कि मिट्टी में मिल जाएंगे पर शराबबंदी से समझौता नही करेंगे। अजीब हाल है, यहां पूरे बिहार में शराब की होम डिलीवरी हो रहा है और उनको लग रहा है शराबबंदी सफल है। उन्होंने कहा कि दलित व पिछड़े समाज के एक लाख तीस हजार से अधिक लोग आज शराब पीने के जुर्म में जेल में बंद हैं। उनके पास पैसे नहीं हैं कि अपना बेल तक करा सकें।

*सुशील मोदी पर भी साधा निशाना*

उन्होंने सूबे के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सुशील मोदी अपराधियों के आगे हाथ जोड़ कर खड़े हो जाते हैं। अब आप ही बता दीजिए कि इससे बिहार में अपराध खत्म हो जाएगा?

*कहा: न झुके न झुकेंगे लालू*

उन्होंने कहा कि आज लालू यादव बीमार हैं। उनको कई बीमारी हुई है। काफी तकलीफ होता है कि नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार ने उन्हें जेल भेजवा कर मेरे परिवार को कमजोर करने का प्रयास किया है। लेकिन लालू यादव आज तक किसी के सामने नहीं झुके है और ना ही कभी झुकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *