April 23, 2024 10:58 pm

swatantraindialive7

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में संतों की पार्टी लड़ेगी 230सीट पर चुनाव देवकीनंदन ठाकुर ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में संतों की पार्टी लड़ेगी 230सीट पर चुनाव देवकीनंदन ठाकुर ने किया ऐलान

राहुल सिंह गहरवार प्रधान संपादक स्वतंत्र इंडिया लाइव सेवन

मध्यप्रदेश भोपाल MP विधानसभा चुनाव में संतों की पार्टी की एंट्री, बुनियाद तो पहले ही रख दी थी
ग्वालियर में हुए आंदोलन में कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर शामिल हुए थे. उन्होंने ऐलान किया था कि दो महीने में सरकारों ने एससीएटी एक्ट में संशोधन और सवर्णों की बेहतरी के लिए कदम नहीं उठाए तो वो संत समाज के साथ खुद मैदान में उतरेंगे

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में अब संतों की पार्टी भी उतर रही है. इसकी बुनियाद तो ग्वालियर में रखी जा चुकी थी. अखंड भारत मिशन के देवकीनंदन महाराज ने विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान किया है. वो प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे.

देवकी नंदन महाराज ने भोपाल में कहा 29 अक्टूबर को पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का एलान किया जाएगा. कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर के पार्टी बनाने के एलान के साथ ही एमपी में सियासत भी शुरू हो गयी है. कांग्रेस ने ठाकुरजी को बीजेपी का टूल बताया है. बीजेपी इस बात से खुश है कि एट्रोसिटी एक्ट पर नयी पार्टी बनेगी तो फायदा उसका ही है.

देवकीनंदन महाराज जो पार्टी बनाने जा रहे हैं उसकी बुनियाद भी एट्रोसिटी एक्ट ही होगी. वो पहले भी इस एक्ट के विरोध में अपनी आवाज बुलंद कर चुके हैं. अखंड भारत मिशन का दावा है कि सपाक्स सहित कुछ और दलों के साथ उनकी बातचीत हुई है. हो सकता है आने वाले दिनों में ये दल एक साथ होकर चुनाव लड़ें.

ग्वालियर में सितंबर में एससीएटी एक्ट के विरोध में शुरू हुए आंदोलन में कथाकार देवकी नंदन ठाकुर शामिल हुए थे. उस दौरान उन्होंने ऐलान कर दिया था कि दो महीने में सरकारों ने एससीएटी एक्ट में संशोधन और सवर्णों की बेहतरी के लिए कदम नहीं उठाए तो वो संत समाज के साथ खुद मैदान में उतरेंगे.

करणी सेना के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर देवकी नंदन महाराज ने कहा कि था कि बिना जांच के गिरफ्तार करने का कानून दुनिया में तो क्या पाकिस्तान में भी नहीं है. एसी-एसटी एक्ट के ज़रिए सरकारें देश को बांटना चाहती हैं. हम देश को नही बंटने देंगे. उन्होंने हजारों लोगों की मौजूदगी में सवर्ण समाज की आवाज़ चुनाव में उठाने का एलान किया था. और अब देवकी नंदन महाराज ने पार्टी बनाने का एलान कर दिया है.।

78 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post