April 24, 2024 8:05 am

swatantraindialive7

पिता की हार का बदला लेने पाला बदलकर मैदान में उतरी बेटी

पिता की हार का बदला लेने पाला बदलकर मैदान में उतरी बेटी

पिता की हार का बदला लेने पाला बदलकर मैदान में उतरी बेटी
कांग्रेस की सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम अरुण यादव का रहा. कांग्रेस ने बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान के ख़िलाफ पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को मैदान में उतार दिया है

मध्य प्रदेश में कांग्रेस 229 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी. जतारा की सीट उसने लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ दी है. बाक़ी सभी सीटों के लिए पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए.

कांग्रेस, बीजेपी और सपाक्स ने गुरुवार देर रात अपनी सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने बची हुई 4 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए और 3 सीट पर प्रत्याशी बदल दिए. बीजेपी ने भी 7 और सपाक्स ने 21 प्रत्याशियों की सूची जारी की.

कांग्रेस की सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम अरुण यादव का रहा. कांग्रेस ने बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान के ख़िलाफ पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को मैदान में उतारा है. पार्टी ने मानपुर से अब तिलक राज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया है. इंदौर 1 से प्रीति अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला, इंदौर 2 से मोहन सिंह सेंगर, इंदौर 5 से सत्यनारायण पटेल और रतलाम ग्रामीण में विरोध के बाद लक्ष्मण डिंडोर का टिकट काटकर थावर लाल भूरिया को टिकट दिया है.

कांग्रेस ने बग़ावत के डर से इन तीन जगहों पर अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं. हालांकि टिकट कटते ही प्रीति अग्निहोत्री ने पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया और उनके समर्थक देर रात सड़क पर उतर आए और सड़क जाम कर दी. इंदौर से कांग्रेस के जो प्रत्याशी घोषित किए गए हैं उनमें से संजय शुक्ला सुरेश पचौरी गुट से, इंदौर-2 के प्रत्याशी मोहन सेंगर और इंदौर -5 के सत्यनारायण पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के हैं.

66 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post