March 29, 2024 10:57 am

swatantraindialive7

एक ही दिन में जीका के 50 मामले आए सामने, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

एक ही दिन में जीका के 50 मामले आए सामने, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

राजधानी भोपाल के अलावा विदिशा, सीहोर और सागर जीका से प्रभावित हैं. सभी जिलों में जीका वायरस को लेकर बुखार के मरीजों और लार्वा का सर्वे किया जा रहा है.

मध्य प्रदेश में जीका का वायरस अब तेजी से फैल रहा है. लगातार इसके मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी भोपाल में 24 मामलों सहित पूरे मध्य प्रदेश में एक ही दिन 50 मामले सामने आए हैं.
एक ही दिन में 50 मामले आमने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. विभाग ने तत्काल पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है. राजधानी भोपाल के अलावा विदिशा, सीहोर और सागर जीका से प्रभावित हैं. सभी जिलों में जीका वायरस को लेकर बुखार के मरीजों और लार्वा का सर्वे किया जा रहा है.

इस दौरान गर्भवती महिलाओं का अलग से सर्वे किया जाता है. भोपाल में किए जा रहे सर्वे में हर दिन करीब 80 गर्भवती महिलाएं मिल रही हैं. शुक्रवार को भी इतनी ही महिलाएं मिली हैं.

भारत में राजस्थान सहित कई राज्यों में अब तक जीका वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं. यह वायरस जानलेवा है. यह वायरस गर्भवती महिलाओं के लिए यह बेहद खतरनाक है. भारत सरकार की ओर से भी कहा गया है कि जीका विषाणु से पीड़ित महिलाओं में गर्भधारण के दौरान समस्याएं पैदा होने की संभावना है ।
राजस्थान, गुजरात और दिल्ली में जीका वायरस के कई मरीज सामने आ चुके हैं. आशंका जताई जा रही है कि यह कुछ और राज्यों में फैल सकता है. जीका वायरस का असर फिलहाल दुनिया के 86 देशों में फैल चुका है.

94 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post