March 28, 2024 3:38 pm

swatantraindialive7

*मतदान सामग्री वापसी के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं- श्री सिंह*

*मतदान सामग्री वापसी के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं- श्री सिंह*

*धार जिला सवांददाता-जितेंद्र चौहान*

मध्य प्रदेश जिला धार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह ने शुक्रवार को यहॉं शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में विधानसभा चुनाव-2018 के लिए मतदान सामग्री की वापसी और मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। श्री सिंह ने विधानसभा वार होने वाली मतगणना के कक्षों में पहुँचकर वहॉं की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मतगणना के सभी आवश्यक इंतजाम किये जाने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने मतदान दलों को सामग्री वापसी के दौरान बस से परिसर तक परिवहन के लिए मैजिक की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने मतदान के पश्चात् सामग्री वापसी के लिए महाविद्यायल में सामग्री जमा करने के पुख्ता प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने इस दौरान महाविद्यालय में विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने और विद्युत व्यवस्था की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जनरेटर की व्यवस्था किए जाने के निर्देश मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल के अधीक्षण यंत्री को दिए। श्री सिंह ने मतदान सामग्री वापसी के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही मतदान दलों की बसों के पार्किंग के लिए स्थान का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए है। श्री सिंह ने जीप तथा अन्य वाहनों के लिए पार्किंग स्थल का चिन्हांकन के भी निर्देश दिए।
श्री सिंह ने महाविद्यालय परिसर में विधानसभावार टेन्ट व्यवस्था और महिला-पुरूषों के लिए पृथक-पृथक अस्थाई शौचालय की व्यवस्था, पेयजल सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान सामग्री जमा करने के बाद वापस जाने के लिए बस किराया निर्धारित करने के लिए अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी तथा संबंधित अन्य अधिकारी की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए, ताकि इन कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। श्री सिंह ने विधानसभावार स्ट्रांग रूम की व्यवस्था का भी अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने इस बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और मतदान सामग्री जमा करने तथा मतगणना की तैयारियों के संबंध में आवश्यक विचार-विमर्ष किया और अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं रिटर्निंग ऑफिसर विधानसभा क्षेत्र गंधवानी आर.के. चौधरी, अपर कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर धरमपुरी दिलीप कापसे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर शंकरलाल सिंघाड़े, शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शशांक तिलवनकर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं रिटर्निंग ऑफिसर धार वीरेन्द्र कटारे, अधीक्षण यंत्री मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र वितरण कंपनी कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री अरविंदसिंह जादौन, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग आर.के. बंसल, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण आर.एस. मण्डलोई, डिप्टी कलेक्टर दिव्या पटेल, मुख्य नगरपालिका अधिकारी डा. मधु सक्सेना, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग मजहर हनीफ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

61 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post