सरपंच रोजगार सहायक उपसरपंच ने गरीब के डकारे पैसे नहीं हुई अब तक कोई कार्यवाही

सरपंच रोजगार सहायक उपसरपंच ने गरीब के डकारे पैसे नहीं हुई अब तक कोई कार्यवाही

*मामला सरई थाना का,अभी तक नहीं हुई कार्यवाही

मध्य प्रदेश जिला सिंगरौली अंतर्गत सरई शासन की तमाम ऐसी कई योजनाएं हैं जो गरीबों के भविष्य के लिए अच्छी साबित हुई है और इन्हीं योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए जनता अपना प्रतिनिधि सरपंच के तौर पर चुनती है लेकिन अगर वही सरपंच ही लालची हो जाये तो वो गाँव का कितना विकास करेगा ये समझने की बात है।

ऐसे ही इन दिनों एक और मामला संज्ञान में आया हैं जहां सरपंच,उपसरपंच सहित रोजगार सचिव के लालची रवैये ने एक गरीब के हक़ के पैसे को डकार लिया।
सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार मामला सरई थाना अंतर्गत ग्राम खनुआ नवाटोला का है जहां विगत माह पूर्व स्व.शांति सिंह पति गुलाब सिंह की खनुआ अस्पताल में बच्चे को जन्म देते ही मृत्यु हो गयी थी।
प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना के तहत मृतक के परिजनों को 205000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई थी लेकिन लालची गाँव के मुखिया ने गरीब का हक़ मार कर अपनी जेब भर ली है।
परिजन गुलाब सिंह का कहना है कि हमें प्राप्त आर्थिक सहायता को निकलवाने के लिए रोजगार सहायक दिनेश कुमार शाह द्वारा 20 हज़ार एवं सरपंच जिरमतिया शाह द्वारा रुपये 20 हज़ार सहित उपसरपंच रूपशाय सिंह द्वारा गुलाब सिंह के खाते से रुपये 50 हज़ार का आरटीजीएस करवा कर अपने खाते में लिया गया।
वहीं तीनों ग्राम सेवकों द्वारा रुपये 90 हज़ार का बंदरबाट कर अपनी जेब गर्म कर ली।

*मामला पहुंचा थाने,अभी तक कार्यवाही शून्य*

उक्त घटनाक्रम को लेकर प्रार्थी गुलाब सिंह द्वारा सरई थाने में लिखित में सरपंच,रोजगार सहायक व उपसरपंच के ख़िलाफ़ शिक़ायत किया गया लेक़िन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है चर्चा तो यहाँ तक है कि छुटभैये नेताओं द्वारा दवाव भी बनाकर मामले को दबाने की कोसिस की जा रही है।
ऐसे में प्रसाशन कितनी सख्ती बरतती है ये समय निर्धारित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *