राजपूत क्लब, संजय नगर ने जीता सीएसआर ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का खिताब

राजपूत क्लब, संजय नगर ने जीता सीएसआर ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का खिताब

एनसीएल निगाही क्षेत्र ने सीएसआर के तहत आयोजित की ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के निगाही क्षेत्र ने ग्रामीण कबड्डी प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उन्हें अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करने का मंच प्रदान करने के उद्देश्य से अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत सीएसआर ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया। गुरुवार को संपन्न हुई प्रतियोगिता का खिताब राजपूत क्लब, संजय नगर ने संगठन क्लब, नवानगर को हराकर जीता। प्रतियोगिता का आयोजन निगाही क्षेत्र की सीएसआर टीम ने नंदगांव में किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में नंदगांव के पार्षद लालचंद कुशवाहा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

गत बुधवार को शुरू हुई दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता में संजय नगर, नवानगर, ककरी, खड़िया, अनपरा, बिलौंजी, भरूआ, नंदगांव, माजनमोड़ और चटका नाला सहित एनसीएल परिक्षेत्र की कुल 10 ग्रामीण टीमों ने भाग लिया। नवानगर और संजय नगर की टीमों के बीच खेले गए फाइनल में मैच की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन इसके बाद संजय नगर ने लगातार मैच पर अपनी पकड़ को मजबूत करते हुए फाइनल 37-17 से जीतकर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया।

समापन समारोह में दोनों प्रतियोगिताओं की विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए गए। नवानगर के खिलाड़ी कृष्ण देव कुशवाहा प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ कैचर बने, जबकि विजेता टीम संजय नगर के श्री विनय सिंह को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

मुख्य अतिथि नंदगांव के पार्षद लालचंद कुशवाहा ने दैनिक जीवन में खेलों की अहमियत बताते हुए कहा कि खेलों से न सिर्फ हम मानसिक एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं, बल्कि खेल युवा वर्ग में अनुशासन जैसे गुणों का संचार करते हैं और उन्हें नशाखोरी से दूर रखते हैं। प्रतियोगिता के आयोजन हेतु निगाही क्षेत्र की सीएसआर टीम का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि एनसीएल एवं निगाही क्षेत्र ने उनके क्षेत्र के विकास में निरंतर सहयोग दिया है। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि निगाही क्षेत्र भविष्य में भी उनके क्षेत्र के विकास में इसी प्रकार अपना योगदान देता रहेगा।

समापन समारोह में निगाही क्षेत्र के सहायक प्रबंधक (सामुदायिक विकास) साजिद नसीम ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। समारोह में निगाही क्षेत्र के सहायक प्रबंधक (कार्मिक) लक्ष्मी नारायण सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संघों के प्रतिनिधि और स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *