March 29, 2024 6:22 pm

swatantraindialive7

*बौद्ध महोत्सव में पर्यटन विभाग ने चंपारण के लाल मधुरेन्द्र को किया सम्मानित*

*बौद्ध महोत्सव में पर्यटन विभाग ने चंपारण के लाल मधुरेन्द्र को किया सम्मानित*

*मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सैंड आर्टीस्ट मधुरेन्द्र सराहना की, ग्रामीणों में खुशी की लहर।*

*गया डीएम अभिषेक सिंह ने भी रेत कलाकार मधुरेन्द्र को दी बधाई*

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : अंतराष्ट्रीय ज्ञान, मोक्ष और ज्ञान के धरती बोधगया में 13 जनवरी की देर शाम में बौद्ध महोत्सव 2019 के समापन अवसर पर रेत के जादूगर व पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन बिजबनी के लाडला विश्व विख्यात युवा रेत कलाकार मधुरेंद्र को बेहतरीन कला प्रदर्शन के लिए गया पर्यटन सहायक वरुण कुमार ने बुद्ध स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है.

बता दे कि मधुरेन्द्र ने बोधगया के कालचक्र मैदान में बनें मुख्य सांस्कृतिक पंडाल के बगल में बायीं ओर में सभी वर्ग के लोगों को शराब नहीं पीने व प्लास्टिक नहीं इस्तेमाल करने की मैसेज किया था. हालही में गुरु गोविंद सिंह के 352वीं जयंती पर भी राजधानी पटना के टेंट सिटी में स्थित कंगन घाट पर भारत सरकार के योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया. अपनी बेहतरीन कला प्रदर्शन कर बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार सहित कई वरीय पदाधिकारियो व आम नागरिकों को भी मंत्रमुग्ध कर दिया.

गौरतलब हो कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार के सुदर्शन पटनायक के रूप में मधुरेन्द्र की कलाकृत्ति की प्रशंसा की. गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सैंड आर्ट की प्रदर्शनी के लिए मधुरेन्द्र को बधाई दी. वही अपनी रेत कला के बदौलत राज्य के हर बड़े समारोह से लेकर विदेशों में भी पहचान बना चुके हैं.

मौके पर शुक्रवार को घोड़ासहन लौटने पर वार्ड सदस्य संघ के प्रदेश अध्यक्ष उदय जायसवाल, पूर्व जिप शंकर प्रसाद गुप्ता, प्रो लालबाबू सिंह, अमीन रामप्रीत प्रसाद, डॉ राजदेव प्रसाद, डॉ कृष्ण मुरारी गुप्ता, प्रेमकिशोर यादव, जयंत कुमार, मुनेंद्र कुमार, राहुल कुमार, राजू सिंह, समेत सैकड़ों स्थानीय बुद्धजीवी लोगों ने भी मधुरेन्द्र को बधाई दी.

135 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post