March 29, 2024 5:48 pm

swatantraindialive7

विद्युत विभाग की समीक्षा में मंत्री श्री पटेल ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

विद्युत विभाग की समीक्षा में मंत्री श्री पटेल ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

मध्य प्रदेश जिला सीधी ट्रांसफार्मर जलने पर तीन दिवस की निर्धारित समय सीमा के अंदर बदलना करें सुनिश्चित
सीधी 20 जनवरी 2019 मंत्री म.प्र. शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग कमलेश्वर पटेल ने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि ट्रांसफार्मर जलनें की स्थिति में निर्धारित समय सीमा 3 दिवस के अंदर बदलना सुनिश्चित करें। किसानों को सिंचाई के लिए कम से कम 10 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जाये तथा दिन के समय में भी पर्याप्त बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।
मंत्री श्री पटेल ने निर्देश दिए हैं कि सभी स्थानों में मेंटीनेंस का कार्य करें। बिजली के लटके हुए तारों से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है इसलिए अभियान चलाकर व्यवस्थाओं में सुधार करें। उन्होने सभी मजड़े टोलों का शत प्रतिशत विद्युतीकरण करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री श्री पटेल ने बिना विद्युतीकरण के बिजली के बिलों पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनमें सुधार के निर्देश दिए हैं। उपभोक्ताओं को अनावश्यक रूप से परेशानी न हो इसलिए उन्हे समय से सेवाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें तथा उनकी समस्याओं का समय सीमा में निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। मंत्री श्री पटेल ने सिहावल में स्वीकृत 132 केव्ही उच्चदाब केन्द्र को शीघ्र प्रारंम्भ करने तथा जिले में निर्माणाधीन 33/11 केव्ही उप केन्द्र के निर्माण कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
विधायक विधानसभा क्षेत्र सीधी केदार नाथ शुक्ल, चुरहट शरदेन्दु तिवारी तथा विधायक प्रतिनिधि धौहनी के के तिवारी ने अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में किए जा रहे विद्युतीकरण के कार्याें की समीक्षा की तथा अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके समयावधि में निराकरण के निर्देश दिए हैं।
इसके पूर्व अधीक्षण अभियन्ता अलीम खान ने जिले में विद्युतीकरण के लिए किए गए कार्यों की प्रगति तथा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं सौभाग्य योजना, मुख्यमंत्री स्थाई कृषि पम्प, फोटो मीटर रीडिंग, आॅनलाइन भुगतान आदि के विषय में अवगत कराया। मंत्री श्री पटेल ने सभी योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार एवं पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अवि प्रसाद, अपर कलेक्टर डी.पी. वर्मन, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास के.पी. पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर ए.के. झा, जिला जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मिश्रा, कार्यपालन अभियंता आर.पी. मिश्रा सहित सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता उपस्थित रहे

78 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post