आपसी विवाद में देवर भाभी को मारपीट कर घायल किया

आपसी विवाद में देवर भाभी को मारपीट कर घायल किया

बिहार पीपराकोठी। थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में आपसी विवाद में देवर भाभी को मारपीट कर घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में उक्त गांव के संतोष कुमार ने थाने में आवेदन देकर बताया है कि मैं अपने घर से मोतिहारी कोर्ट के लिए जा रहा था। तभी रास्ते में गांव के ही बिरेंद्र राय, चंदन राय, सुभाष राय,उपेन कुमार व प्रभावती देवी लाठी फरसा व बंदूक के साथ मुझे घेर लिया। तथा मुझे मारने पीटने लगे। जब मैं जान बचा कर भागा तो आरोपीयों ने बंदूक से गोली चला दी। गोली मेरे शरीर के बगल से निकल गई। और मैं बाल-बाल बच गया। फिर सभी ने मिलकर मुझे दोबारा पकड़ कर मारने पीटने लगे। मुझे बचाने आई मेरी भाभी मंजू देवी को भी सभी ने बेपर्द कर पिटाई की। हल्ला सुन ग्रामीणों ने हमलोगों की जान बचाई तथा इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल ले गए। पुष्टि थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने की।

केवीके ने शुरू किया मौसम आधारित कृषि सलाह सेवा

पीपराकोठी। स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र ने भारत के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर जिले के सभी किसानों के लिए कृषि उपयोगी कार्यों संबंधित परामर्श सेवा शुरू कर दी है। मौसम वैज्ञानिक नेहा पारीक ने बताया कि शुरुआती दौर में सप्ताह में एक बार मौसम को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बुधवार को परामर्श दिया जाएगा। यह परामर्श किसान उत्पादक संगठन के सदस्यों, जिला कृषि पदाधिकारी कार्यालय,जिला उद्यान एवं आत्मा कार्यालय को भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक किसानों को इसका लाभ पहुंच सके। इसके अलावा केवीके से जुड़े किसानों को केंद्र से सीधे मैसेज के द्वारा यह सुविधा प्रदान की जाएगी। केवीके प्रमुख डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि इस तरह की सेवा सिर्फ विश्वविद्यालय के द्वारा दी जाती थी। जो कि पूरे बिहार राज्य के लिए थी पूर्वी चंपारण की फसलों को विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए जिले के किसानों को यह सेवा प्रदान करने के लिए अपने वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं।

*घर में घुस लाखों रुपए के जेवर चोरी*

पीपराकोठी | थाना क्षेत्र के बरकुरवा गांव में सोमवार के रात एक मकान में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए। साथ ही ग्रामीणों के जागने पर मौके से भाग निकले।
हालांकि ग्रामीणों ने चोरों का पीछा किया, लेकिन अंधेरा होने के कारण चोर भागने में सफल हो गए। गृह स्वामी ने बताया की वह परिवार के सभी सदस्यों के साथ किसी रिश्तेदार के यहां शादी में गए थे तभी मौके का फायदा उठाते हुए चोरों ने बीती रात ग्रिल का ताला तोड़ घर में घुस गए तथा चार कमरों में रखें तीन गोदरेज के अलमीरा व पांच पेटीयों में रखे करीब ढ़ाई लाख रुपए मूल्य के सोने-चांदी के जेवर चुरा कर ले गए। समाचार प्रेषित होने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *