कलेक्टर ने अवैध रूप से संचालित माँस दुकानों पर की कार्यवाही

कलेक्टर ने अवैध रूप से संचालित माँस दुकानों पर की कार्यवाही
—————————————————————-

मध्य प्रदेश जिला सीधी जिला मुख्यालय में माँस बिक्री के लिये मीट मार्केट निर्धारित किया गया है, इस स्थान के अलावा शहर के अन्य स्थानों में माँस की बिक्री पूर्णतः प्रतिबन्धित है। कलेक्टर अभिषेक सिंह ने आज भ्रमण के दौरान लालता चौक में अवैध रूप से संचालित माँस दुकानों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशन पर वहाँ अवैध रूप से संचालित माँस की दुकानों से जप्ती तथा उनके विक्रेताओं की गिरफ्तारी की कार्यवाही की गयी।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह द्वारा भी विगत एक माह से माँस विक्रय करने वाले दुकानदारों को मीट मार्केट में दुकान संचालित करने के लिये समझाईस दी जा रही थी तथा होने वाले नुकसान की भरपायी के लिये रेड क्रास से तीन-तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे। उक्त के बावजूद भी शहर में कई स्थानों पर अवैध रूप से माँस का विक्रय किया जा रहा था, जिसको दृष्टिगत रखते हुये उक्त कार्यवाही की गयी है। कलेक्टर श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि मीट मार्केट के अतिरिक्त यदि माँस का विक्रय पाया जाता है तो सम्बन्धित व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

ट्रांसपोर्ट नगर में दुकाने संचालित करने के निर्देश
—————————————————-
शहर में वाहन मैकेनिकों के लिये ट्रांसपोर्ट नगर बनाया गया है जिससे शहर के मध्य में वाहनों के मरम्मत के कारण होने वाले प्रदूषण को रोका जा सके। विगत एक माह से कलेक्टर श्री सिंह द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में वाहन मैकेनिकों को शिफ्ट करने के लिये प्रयास किये जा रहे हैं। उक्त के लिये ट्रांसपोर्ट नगर में दुकानों की नीलामी का भी कार्य किया गया है।कलेक्टर श्री सिंह ने शिफ्टिंग के समय होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिये प्रत्येक दुकानदार को तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के लिये कहा गया था।
आज कलेक्टर श्री सिंह ने भ्रमण के दौरान वर्तमान में शहर के विभिन्न इलाकों में संचालित वाहन मैकेनिकों को स्पष्ट किया है कि सभी चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों की मरम्मत का कार्य ट्रांसपोर्ट नगर में ही किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। भ्रमण के दौरान उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास के. पी. पाण्डेय एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमर सिंह परिहार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *