एसडीएम गोपदबनास नगरपालिका परिषद सीधी के वसूली प्रभारी नियुक्त

एसडीएम गोपदबनास नगरपालिका परिषद सीधी के वसूली प्रभारी नियुक्त
——-
सात दिवस के अंदर वसूली के कलेक्टर श्री सिंह ने दिये निर्देश
——-
मध्य प्रदेश जिला सीधी कलेक्टर एवं नगर पालिका परिषद सीधी के प्रशासक अभिषेक सिंह ने आदेश जारी कर उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास को प्रशासक का सहायक नियुक्त किया है। इसके साथ ही वसूली अभियान के भी प्रभारी होंगे।
👉जारी आदेशानुसार उपखण्ड अधिकारी गोपदबनास को नगर पालिका की लगभग 4 करोड़ लम्बित वसूली को 7 दिवस के अंदर वसूल करने के निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही प्रत्येक वार्ड में पार्क, शुलभ शौचालय तथा सामुदायिक भवन के निर्माण के लिये स्थान चिन्हांकन तथा अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिये गये हैं।
👉जारी आदेशानुसार कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को नगरपालिका में कार्यपालन यंत्री के रूप में संलग्न किया गया है वे सभी निर्माण कार्यों के लिये 5 इंजीनियरों को संलग्न कर कार्य कर सकेंगे। आदेश की पुष्टि शासन स्तर से कराने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया गया है।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि-
👉सम्राट चौक पर स्थित चौक(कशाभाऊ ठाकरे काम्पलेक्स) के ऊपर तथा उससे लगी ज़मीन पर एक फ़ूड कोर्ट का निर्माण कर 50-60 दुकानों का निर्माण किया जायेगा जिसमें इंदौर की 56 दुकानों जैसा खानपान का स्थल विकसित किया जायेगा।
👉शहर के सभी मुख्य मार्गों के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जायेगा। डिवाइडर पर ग्रिल लगाकर पौधरोपण तथा लाईटिंग की जायेगी। सड़क के किनारे पेबर ब्लाक लगाये जायेंगे।
👉नालियों की सफ़ाई कर उन्हें ढका जायेगा। मानस भवन का जीर्णोद्धार किया जाकर उसे डबल मंज़िल बनाकर अति आधुनिक कला मंच हेतु उपयोगी थियेटर हाल का निर्माण किया जायेगा।
👉सर्किट हाउस से एलआईसी चौराहा तक का सूखा नदी में रिवर फ़्रंट विकसित किया जायेगा।
👉कम से कम 10 वार्डों में सामुदायिक भवन तथा उनके साथ सम्भव होने पर पार्क का निर्माण किया जायेगा।
👉सभी वार्डों के चौराहे पर सुलभ या सार्वजनिक पेशाब घर का निर्माण किया जायेगा।
👉प्रवेश द्वारों को आकर्षक बनाया जायेगा।
कलेक्टर श्री सिंह द्वारा लालता चौक के पार्किंग के शीघ्र निर्माण के निर्देश दिये गये हैं। सफ़ाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिये आऊटसोर्स के माध्यम से कार्य हेतु टेंडर जारी करने के निर्देश दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *