नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोपी 18 घंटे के अंदर गिरफ्तार

नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोपी 18 घंटे के अंदर गिरफ्तार

मझौली थाना प्रभारी की बड़ी कामयाबी

10 साल की नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप

मध्य प्रदेश जिला सीधी
आपने अक्सर सुना होगा कि पुलिस रिपोर्ट नहीं दर्ज कर रही है या कोई सुनवाई नहीं हो रही है लेकिन यहां कुछ हटकर है यहां मझौली थाने की थाना प्रभारी शाबेरा अंसारी ने रिपोर्ट भी लिखी है और महज 18 घंटे के अंदर आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

*क्या है पूरा मामला*

मझौली थाना अंतर्गत 10 वर्षीय नाबालिक मासूम अपने घर के उत्तर दिशा की तरफ खेत में पहाड़ी के पास बकरी चरा रही थी तभी आरोपी मुरली यादव पिता मुनि यादव निवासी सलैया भी अपनी गाय भैंस लेकर आ गया। वहीं मासूम को अकेला देख वो अश्लील हरकत करने लगा। परिजनों के अनुसार आरोपी मासूम बालिका को थोड़ी और दूर सुनसान जगह में पहाड़ी के नीचे ले गया और मासूम का कपड़ा खोलने की कोशिश कर रहा था। वहीं दूसरी तरफ मासूम बालिका को बकरियों के साथ नहीं दिखने पर नाबालिक की दादी उसे जब ढूंढने लगी तो ढूंढते ढूंढते थोड़ी आगे जाकर सुनसान जगह के रास्ते के बगल से गुजरी तो सारा वाकया देख उसके होश उड़ गए। पीड़िता की दादी ने तत्काल घर वालों को घटनाक्रम की सारी बात बताई। मौके पर पीड़िता की दादी की पहुंचने के बाद आरोपी मौके से भाग गया।

*थाना प्रभारी का रहा सराहनीय कार्य*

बताया गया कि मामले की जानकारी जैसे ही मझौली थाना प्रभारी शाबेरा अंसारी को लगी, उन्होंने तत्काल घटनास्थल का मुआयना कर रिपोर्ट दर्ज की। उधर आरोपी को पुलिस में रिपोर्ट की जानकारी लगते ही वो भागने की फिराक में गांव के बाहर जाकर छुप गया।
मुखबिर से सूचना मिलने पर मझौली थाना प्रभारी शाबेरा अंसारी ने घर से थोड़ी दूर में घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। जिस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 341/ 354, 9/10 पास्को एक्ट 3 (2)(5) एससी / एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है। वहीं इस कार्रवाई में सब इंस्पेक्टर मोनिका पांडे तथा एएसआई राम लखन मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा।

*इनका कहना है*

10 साल की नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। मामला नाबालिक का होने के कारण उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया तथा मुकदमा पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

शाबेरा अंसारी
प्रशिक्षु डीएसपी
एवं थाना प्रभारी, मझौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *