March 28, 2024 5:07 pm

swatantraindialive7

*मझौली, मड़वास अंचल में शराब माफ़िया शक्रिय, गुमटी व किराने की दुकान में बिक रही शराब जिम्मेदार अफसरों की चुप्पी पर उठ रहे सवाल…..??*

*मझौली, मड़वास अंचल में शराब माफ़िया शक्रिय, गुमटी व किराने की दुकान में बिक रही शराब जिम्मेदार अफसरों की चुप्पी पर उठ रहे सवाल…..??*

सीधी/मझौली।
मझौली ब्लॉक अंतर्गत इस समय पैकारी की अवैध मिलावटी शराब का विक्रय जोरों पर है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शराब माफियाओं के गुर्गे पैकारी की शराब की बेधड़क शराब की खेप गांव-गांव व मुहल्लों तक पहुचा रहे हैं जिसे स्थानीय गुमटी व किराना ब्यवसाई उच्च दामो ओर मिलावटी शराब बेंच कर युवाओं को नशे का आदी बनाया जा रहा है।
गौरतलब है कि मझौली थाना अंतर्गत ताला, चमराडोल, खड़ौरा, तिलवारी, जमुआ आदि क्षेत्रों में पैकारी कई मिलवाटी शराब का अवैध विक्रय हो रहा है, वहीं टिकरी अंचल में क़रीब आधा दर्जन दुकानों की आड़ में अवैध शराब का विक्रय धड़ल्ले से चल रहा है लेकिन जुम्मेवार मूकदर्शक बनी हुई हैं या फिर मौन सहमति है!

आपको बताते चलें कि वर्तमान में जिस तरह से अबकारी विभाग काम कर रहा है वह अंग्रेजी हुक़ूमत की याद दिला रहा है, ठेका दुकान से ज्यादा की शराब पैकारी के माध्यम से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पहुचाई और खपाई जा रही है वहीं अबकारी निरीक्षक व अन्य उत्तरदायी अधिकारी कर्मचारी दिखावे की कार्यवाही कर अज्ञातवास में चले जाते हैं। यही नही, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शराब माफिया पैकारक के माध्यम से अबकारी के अधिकारियों को ले जाकर गांव में महुआ की शराब पकड़वाने का काम करते हैं जिस से अंग्रेजी विदेशी और देशी शराब की बिक्री बढाई जा सके और अंग्रेजी शराब पर इस तरह की कार्यवाही की जाती है मानो हजारो पाँव में से कभी दिखावे के लिए माफियाओं की अनुमति से दस, बीस पाव की कहीं कार्यवाही कर दी जाती है।
मझौली टिकरी अंचल में शराब की पैकारी से जहाँ एक तरफ सरकारी राजश्व को लाखों रुपये रोज का चुना लगाया जा रहा है वहीं सरल सहज व मिलवाटी शराब से युवाओ के जान को चंद चांदी के सिक्कों के लालच में बर्बाद करने की साजिश चल रही है। अब देखना होगा कि जिला प्रशासन जहाँ लॉक डाउन का पालन कराने जद्दोजहद कर रहा है, लोंगो को घरों में रहने की ताक़ीद दी जा रही हैं वहीं पैकारको की इस धमाचौकड़ी पर किस तरह का और कितना अंकुश लगा पाता है!

82 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post