April 20, 2024 2:06 pm

swatantraindialive7

महिला डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों समेत पेशेंट से करती हैं बत्तमीजी

महिला डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों समेत पेशेंट से करती हैं बत्तमीजी

जीएनएम हॉस्टल का है पूरा मामला

कलेक्टर ने दिए कार्रवाई करने के निर्देश

मध्य प्रदेश जिला सीधी डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं लेकिन कुछ डॉक्टर के पेशे में बदनुमा में दाग होते हैं। जहां पूरा डॉक्टर जगत बदनाम हो जाता है जिसकी वांनगी बीते तीन जुलाई को जीएनएम क्वॉरेंटाइन सेंटर में देखने को मिला। क्वॉरेंटाइन सेंटर में अगर गलती से भर्ती होने वाला पेशेंट परिजनों से लाया हुआ सामान लिया या सीढ़ी से नीचे उतरा तो समझो उसकी शामत आ गई। तथा महिला कर्मचारी होने का नाजायज फायदा उठाते हुए बदतमीजी गाली गलौज तक करने में पीछे नहीं हटती है। वही यह पहला कोई मामला नहीं है इसके पूर्व में भी जीएनएन सेंटर में ही पदस्थ सीनियर डॉक्टर के ऊपर प्रभाव झाड़ रही थी तथा डॉक्टर ने इनका हुकुम नहीं माना जहां उसके साथ भी अभद्रता कर फर्जी शिकायत महिला डॉक्टर द्वारा की गई है।

क्या है पूरा मामला

जिले का सबसे महत्वपूर्ण संवेदनशील क्वॉरेंटाइन सेंटर जीएनएम नर्सिंग हॉस्टल है। जहां इसके पूर्व में भी महिला डॉक्टर विश्वाता पांडे के द्वारा अपने ही सीनियर डॉक्टरों तथा सपोर्ट स्टाफ से अभद्रता कर फर्जी शिकायत करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था। यह नया घटनाक्रम बीते 3 जुलाई की है जहां क्वॉरेंटाइन सेंटर में एडमिट पेशेंट के लिए परिजन पहनने के लिए कपड़ा देने गए थे। आने वाला परिजन एक छोटा बच्चा था जिसको जीएनएन सेंटर नहीं पता होने के कारण सेंटर में भर्ती मरीज वहां पर उपस्थित सपोर्ट स्टाफ को साथ में लेकर सीढ़ियों से नीचे उतर गया, जैसे ही पेशेंट सीढ़ी से उतर कर गेट में पहुचा ही था की जीएनएम सेंटर में पदस्थ (कोविड-19 तीन महीने के लिए) डॉ विश्वाता पांडे, तथा एंटलीना नाम की स्वास्थ्य कर्मी पेशेंट से नॉर्मल बात करने की बजाय गाली गलौज तथा अभद्र भाषा का उपयोग करने लगी। इन स्वास्थ्य कर्मियों की दबंगई यहीं पर नहीं रुकी बल्कि इसकी आगे भी किसी को भी नहीं डरते हैं जो करते बने करवा लेना की धमकी देने लगी।

स्टाफ से करती है अभद्रता

जीएनएम क्वॉरेंटाइन सेंटर में पदस्थ स्टाफ ने बताया कि सभी डॉक्टर तथा स्टाफ नर्स सफाई कर्मियों के उपर डॉक्टर विश्वाता पांडे अपना हुकुम चलाती है अगर उनका हुकुम नहीं माने तो उनके साथ गाली-गलौज कर अभद्रता पर उतर आती है स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बताया गया कि डॉ विश्वाता पांडे के पिता जिला चिकित्सालय में पदस्थ है, तथा यहां भर्ती होने वाले मरीज तथा स्वास्थ्य कर्मियों से बदतमीजी कर अपने पिता को फोन लगाती है आरोप है कि फिर पिता सही गलत को नजरअंदाज करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों के ऊपर बरस पड़ते हैं तथा नौकरी से निकलवाने की धमकी देने लगते हैं। वही जीएनएम नर्सिंग हॉस्टल में पदस्थ सीनियर डॉक्टर के पी सिंह के साथ भी अभद्रता करने का आरोप यह महिला डॉक्टर विश्वाता पांडे को पर लग चुका है। तथा सपोर्ट स्टाफ सिवान सिंह बघेल के उपर भी मैडम का हुकुम नहीं मानने पर जमकर कहर बरपाया है। बताया गया कि अभद्रता कर सभी स्टाफ के ऊपर हुकुम चलाती है तथा नहीं मानने पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर ब्लैकमेल कर फंसाने की धमकी देने लगती है।

वीडियो हुआ वायरल
जीएनएम नर्सिंग हॉस्टल में पदस्थ डॉक्टर विश्वाता पांडे का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें वह वीडियो कॉलिंग बात करती हुई दिखाई दे रही है स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि डॉक्टर विश्वाता पांडे हमेशा ड्यूटी पर लेट आती है तथा आते से ही कमरे में बैठकर वीडियो कॉलिंग बात करती है। अगर स्वास्थ्य कर्मी डॉक्टर मैडम से किसी पेशेंट को लेकर कुछ दवा संबंधित बताने या पूछने के लिए गया तो मैडम उस पर बरस पड़ती है जिनका का सीनियर डॉक्टर तथा सपोर्ट स्टाफ भुक्तभोगी हो चुके हैं वही मैडम पहले से ही सोशल मीडिया में ब्लैकमेल करते हुए उल्टा पीड़ित परिवारों को लगाकर कंप्लेन करने की धमकी देने लगती है।

*कलेक्टर ने दिया कार्रवाई करने का निर्देश*

मामले की जानकारी कलेक्टर रवींद्र चौधरी को लगी जहां उन्होंने ऐसे स्वास्थ्य कर्मियों के रवैया पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएचओ बीएल मिश्रा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। स्टारसमाचार से बातचीत में कलेक्टर ने कहा कि महिला स्वास्थ्य कर्मियों को बल्कि और नम्र होकर बात करना चाहिए कलेक्टर ने साफ तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों को चेताया कि आने वाले पेशेंट के साथ बदतमीजी गाली गलौज करने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

*मामला मेरे संज्ञान में आया है मैं सीएमएचओ से बात करता हूं और अभद्रता करने का अधिकार नहीं है किसी भी पेशेंट से उन्होंने ऐसा किया है गलत किया है मैं कार्रवाई करता हूं।*
रवींद्र चौधरी
कलेक्टर सीधी

मामले की जानकारी मुझे मिली है उनको ऐसा नहीं करना चाहिए हर किसी से भी पेशेंट से अच्छे व्यवहार से बात करना चाहिए अभद्रता किसी भी कीमत पर नहीं करना चाहिए उन्होंने ऐसा किया है तो गलत किया है मैं निश्चित तौर पर कार्रवाई करूंगा

बीएल मिश्रा
सीएमएचओ सीधी

149 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post