April 25, 2024 11:51 am

swatantraindialive7

भाजपा शासन में माफिया ही असली शासक हैं -पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल

भाजपा शासन में माफिया ही असली शासक हैं -पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल

रेत माफिया का सीधी के गांवों में गुण्डागर्दी घोर निन्दनीय, दोषियों को तत्काल पकडें ।

मध्य प्रदेश जिला सीधी पूर्व ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि सीधी जिले के बहरी क्षेत्र में रेत उत्खनन पर प्रतिबंध होने के बावजूद रात में रेत के गैरकानूनी उत्खनन और स्थानीय माफिया की गुण्डागर्दी से जाहिर है कि अनैतिक तरीकों से सरकार बनाने वाली भाजपा का शासन आते ही उत्खनन माफिया की गुण्डागर्दी शुरू हो गई है।
पटेल ने कहा कि भाजपा के शासन में असली शासन माफिया करते हैं। पहले भी कई बार मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने यह माना कि माफिया के दबाव में सरकार चलती है। उन्होने कहा कि अनैतिक तरीके से सरकार बनते ही फिर से हर क्षेत्र में माफिया सक्रिय हो गये थे। इन्ही माफियाओं से कमलनाथ सरकार ने लोगों को मुक्ति दिलाने का अभियान शुरू किया था।
उन्होने कहा कि भरूही,बिलारो और डोल गांवों में उत्खनन माफिया ने जिस तरह गांव वालों से गुण्डा गर्दी की वह निन्दनीय है और क्षमा के लायक नहीं है। उन्होने कहा कि बहरी पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी होने के बावजूद अब तक कोई गिरफतारी नहीं होने से पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। उन्होने सीधी एसपी से मांग की है कि पूरे प्रकरण में जो टी आई की अध्यक्षता जांच समिति बनाई है उसकी रिपोर्ट तत्काल प्रस्तुत की जाये । इसमें अनावश्यक विलम्ब न हो क्यों कि पूरा प्रकरण लोगों की जानकारी में है और पूरे तथ्य सामने हैं। प्रभावित ग्रामीणो में डर है कि राजनैतिक दबाव में जांच में देरी होगी और दोबारा माफिया का हमला हो सकता है।
पटेल ने कहा कि सीधी एवं सिंगरौली जिलें में यदि गैरकानूनी उत्खनन को रोकने में जिला प्रशासन नाकाम रहता है तो गांव के लोग ही जिम्मेदारी निभाने में सक्षम है, लेकिन कानून व्यवस्था के लिये ऐसी स्थिति ठीक नहीं है। यदि माफिया इसी प्रकार डर का माहौल बनाते रहेंगे तो क्रोधित जनता माफिया,जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के खिलाफ सडकों पर उतर जायेगी।

268 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post