April 28, 2024 9:53 pm

swatantraindialive7

तेदुएं से भिडने बाली बहादुर मां बेटे का नही कर पा रही इलाज

तेदुएं से भिडने बाली बहादुर मां बेटे का नही कर पा रही इलाज

मध्य प्रदेश जिला सीधी जी हां हम बात कर रहे हैं संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन टंसार रेंज के बाड़ी झरिया निवासी किरण बैगा के बहादुरी की दास्तान को शायद ही कोई मां भुला पाएगी।जिसकी दास्तान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने फेसबुक आईडी मां और बेटे को पोस्ट कर मां को सलाम किया था।जिला अध्यक्ष इनद्रशरण सिहं ने प्रदेश अध्यक्ष से वीडियो कालिगं से बात कराकर आस्वासन दिया था।बतादे संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन रेंज के बाड़ी झिरिया मे 28 नवंबर को बच्चे राहुल को आंगन में बैठाकर किरण अलाव ताप रही थी शाम करीब 7बजे शाम जंगल तरफ से आया तेंदुआ अलाव के सामने बैठे किरण के 6 साल के बेटे राहुल को दबोच कर भाग निकला था किरण ने बहादुरी दिखाते हुए तेदुए के पीछे टूट पड़ी और उससे लडकर अपने कलेजे के टुकड़ों को बचा लिया था। लेकिन अब वही किरण बैगा राहुल के दवा को लेकर काफी परेशान है।राहुल के बाई आंख मे तकलीफ है।इलाज के लिये पैसे उसके पास नही है।और उसे वन विभाग से मदद मिलनी चाहिये थी लेकिन विभाग से मदद नही मिला वो मदद पाने के लिये एसडीएम कार्यालय का चक्कर लगा रही है। और पत्र के माध्यम से भी एसडीएम कुसमी को अवगत भी कराया है कि उसके बालक राहुल के बाई आंख जो तेंदुए के हमले से खराब हुआ था उस आंख से अभी भी पानी निकल रहा है। आंख दर्द हो रहा है,किरण अपने बच्चे का इलाज किसी बडी हास्पिटल मे कराना चाहती है। लेकिन वह पैसे के आभाव को लेकर काफी परेशान है।
किरण ने बताया कि वन विभाग के द्वारा किसी तरह की कोई सहायता राशि नहीं दी गई है। वह इतनी सक्षम नहीं है कि अपने पुत्र का इलाज करा सके प्रशासनिक कर्मचारियों के द्वारा आश्वासन किरण को दिया गया था कि बच्चे के बेहतर इलाज कराया जायेगा लेकर जमीनी हकीकत है कि किरण राहुल के इलाज को लेकर अब कुसमी टमसार कार्यालयों का चक्कर लगा रही है।

किरण वैगा अपने बच्चे का उपचार किसी बडी हास्पिटल मे कराना चाहती है राहुल के आंख मे तकलीफ है बता रही थी।आवेदन भी दी है टमसार रेन्जर से बात कर सीधी जिला अस्पताल मे एक बार जांच कराने बाद चिकित्सको के परामर्श के बाद राहुल वैगा का किसी अन्य हास्पिटल मे दवा कराया जायेगा।

आर. के .सिन्हा
एसडीएम कुसमी

204 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post