May 8, 2024 5:21 am

swatantraindialive7

नेता प्रतिपक्ष पर लगाए गए आरोप निराधार- रंजना मिश्रा ।

नेता प्रतिपक्ष पर लगाए गए आरोप निराधार- रंजना मिश्रा ।

म.प्र. सीधी जिला अन्तर्गत विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ‘राहुल‘ की बढ़ती लोकप्रियता को देख म.प्र. के मुख्यमंत्री घबराये हुए हैं। सीधी जिले में जन-आशीर्वाद यात्रा के तहत मुख्यमंत्री के इसारे पर साजिस रची गई और उसी साजिस के तहत भाजपाईयों से रथ में पथराव कराने की घटना को अंजाम दिया गया है। जिससे की नेता प्रतिपक्ष पर आरोप लगाया जा सके।
उक्त बातें युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना मिश्रा ने आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जन-आशीर्वाद यात्रा सीधी जिले में अमरपुर से प्रारंभ होकर चुरहट तक पहुंची किन्तु किसी भी सभा में रथ पर पथराव का जिक्र मुख्यमंत्री द्वारा नहीं किया गया किन्तु जैसे ही वो चुरहट मोहिनी देवी स्टेडियम सभा स्थल पर पहुंचे तो उन्होेंने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ‘राहुल‘ पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल के इसारे पर उनके रथ पर पथराव हुआ है। जबकि अमरपुर से लेकर चुरहट नगर तक सीसीटीवी फुटेज है जिनमें कहीं भी पथराव जैसी घटना होती दिखाई नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष पर आरोप लगाने के लिए स्वयं एैसा कराया है। युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि चुरहट में युवक कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का लोकतांत्रिक तरीके से काला झण्डा एवं गुब्बारे दिखाकर विरोध कर रहे थे किन्तु वहां मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस से दुव्र्यवहार कराया गया। चुरहट से 22 लोगों को बगैर आरोप के ही उठा कर जेल में डाल दिया गया है। यह हिंसा नही ंतो और क्या है ?
उन्होंने कहा कि पटपरा में सीएम के रथ पर पथराव के आरोप में 9 लोगों को जेल भेजा गया है जो पूरी तरह से बेगुनाह है। प्रशासन के पास कोई पुख्ता प्रमाण नही है फिर भी मुख्यमंत्री के दबाव के कारण उन पर अनेकों धाराएं लगाकर जेल भेजा गया है, जो अभी भी जेल में बंद हैं। जमानत के लिए डायरी पेश नहीं करायी जा रही है। अब तो पटपरा थाने में 9 लोगों के विरूद्ध जो कायमी हुई है उसमें अब 307 की धारा बढ़ा दी गई है किन्तु यह भी द्वेष पूर्ण तरीके से किया गया है। पथराव की खबर झूठी है साथ ही किसी को चोट के नाम पर खरोच नजर नहीं आई है। ऐसे में पुलिस किस आधार पर 9 लोगों के विरूद्ध प्राण घातक हमले की धारा 307 को लगा बैठी है। इसके लिए नियमतः एमएलसी होनी चाहिए और गंभीर चोट पाये जाने के आधार पर ही कायमी होती है। किन्तु यहां तो सब एकतरफा चल रहा है। मुख्यमंत्री के इसारे पर न जाने कितने और बेगुनाह जेल जायेगे। देरी से आरोप लगाये जाने के सवाल पर युकांध्यक्ष ने कहा कि घटना के बाद से पुलिस द्वारा युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है। धमकी भी दी जा रही है कि यदि कोई बयानबाजी की गई तो विभिन्न धाराओं में फंसा देंगे। इस बात से डर पैदा कर पुलिस नियमों को ठेंगा दिखा रही है। चुरहट के 22 लोगों के जेल से रिहा होने पर हम सभी नेता प्रतिपक्ष के उपर लग रहे उन आरोपों का खण्डन करते हैं जिससे मुख्यमंत्री अपना औजार बनाने में लगे हुए हैं। किन्तु राहुल भैया के लोकप्रियता को मुख्यमंत्री किसी भी हालत पर कम नहीं कर सकते हैं। चुरहट के झूठी घटना का खामियाजा उनको भुगतना पडे़गा। आने वाले समय में जनता मुख्यमंत्री को मुंहतोड़ जबाव देगी।
पत्रकारवार्ता के दौरान महिला कांग्रेस अध्यक्ष बसंती देवी, पुष्पा सिंह चंदेल,देवेन्द्र सिंह दादू, दिग्विजय सिंह राहुल,कमलेन्द्र सिंह,केडी सिंह,संजय सिंह,वरूण गुप्ता, सुधाकर द्विवेदी,शैलेन्द्र मिश्रा,अभिषेक सिंह,विवेक सिंह सहित अन्य कई युकांई मौजूद रहे।

122 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post