May 8, 2024 11:04 pm

swatantraindialive7

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में 49 फीसदी वोटिंग, शाम चार बजे से होगी वोटों की गिनती

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में 49 फीसदी वोटिंग, शाम चार बजे से होगी वोटों की गिनती

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान की प्रकिया समाप्त हो गई है. जानकारी के मुताबिक पीयू में वोटिंग का प्रतिशत लगभग 49 फीसदी है हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा होनी शेष है. वोटिंग की प्रकिया दोपहर के दो बजे तक होनी थी जिसके बाद अब शाम चार बजे से काउंटिंग की प्रकिया शुरू होगी.

वोटिंग के बाद आज ही शाम 4 बजे से मतगणना का काम होगा शुरू होगा और देर रात तक सभी पदों के लिए नतीजे आ जाएंगे. मतगणना का इंतजाम पटना के साइंस कॉलेज में किया गया है जिसके लिए कॉलेज में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

इससे पहले पटना के विभिन्न कॉलेजों में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में खासा रूझान दिखा. मतदन के दौरान छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर वोटिंग शांतिपूर्ण रही. विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए सभी बूथों पर सुबह आठ बजे से ही वोटिंग शुरू हुई थी. वोटिंग के प्रतिशत को लेकर आधिकारिक पुष्टि बाकी है.

मालूम हो कि पीयू में कुल 29 पदों के लिए 114 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन काउंसलर्स के छह पदों पर उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत हुई है. अब सेंट्रल पैनल की 5 सीट समेत 23 पदों के लिए कुल 108 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. कुल 20 हजार से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान सभी बूथों पर 8 जवान और एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर 40 क्विक मोबाइल के जवान पेट्रोलिंग के लिए लगाए गए हैं.

83 Todays Views

राशिफल

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

Recent Post